जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नौगढ़ में बच्चों ने जानवर और पक्षियों का चित्र बनाकर जीत लिया दिल, वन्यजीवों को बचाने का संदेश
 

 चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में 1से 7 अक्टूबर तक चलाए जा रहे  वन्य प्राणी सप्ताह  कार्यक्रम के अंतिम दिन पूर्व माध्यमिक विद्यालय रिठिया में स्कूली बच्चों की चित्रकला प्रतियोगिता हुई। इसमें बच्चों ने जानवरों व पक्षियों के चित्र बनाकर आयोजकों का दिल जीत लिया।


आपको बता दें कि  वन विभाग के द्वारा वन्य प्राणी सप्ताह का कार्यक्रम में पूर्व माध्यमिक विद्यालय रिठिया के छात्र छात्राओं के बीच चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया। इसमें स्कूली बच्चों ने वन्य प्राणियों, वन्य संपदा को दर्शाने वाली आकृतियों को अपने चार्टों पर उकेरा। बच्चों ने कलाकृतियों के माध्यम से पर्यावरण, वन्य जीव संरक्षण के प्रति जागरूक करने का संदेश दिया।

Painting Competition

 वनक्षेत्राधिकारी जयमोंहनी रेंज रवि शंकर शर्मा ने बच्चों को वन्य जीवों के प्रति जागरूकता पर प्रसन्नता जताई। साथ ही कहा कि इस प्रतियोगिता से बच्चों में पर्यावरण के प्रति लगाव उत्पन्न होगा। विद्यालय के प्रधानाध्यापक लाल बहादुर मौर्य ने प्रतियोगिता कराने के लिए विद्यालय को दूसरी बार चयनित किए जाने पर वन विभाग के अधिकारियों को बधाई दी।

Painting Competition


वन्यजीव प्राणियों पर आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में सफल होने वाले छात्र-छात्राओं को  पुरस्कृत भी किया गया। कार्यक्रम में इस दौरान वन दरोगा ओंकार नाथ शुक्ला, वन रक्षक अंगरक्षक मनीष गुप्ता,सदानंद यादव, निर्भय सिंह तथा आदित्य सिंह तथा विद्यालय के छात्र-छात्राएं और अध्यापक मौजूद रहे।