जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
जानिए, राज्य सूचना आयोग ने 18 जनवरी को किस पंचायत सचिव को किया है तलब
राज्य सूचना आयोग ने विकास खंड नौगढ़ के बोझ गांव में तैनात पंचायत सचिव गुड्डू प्रसाद को  सूचना न दिए जाने और पिछली तारीख पर अनुपस्थित रहने पर 18 जनवरी को आयोग में दुबारा तलब किया है।
 

इस पंचायत सचिव को सूचना आयोग ने किया है तलब

यह है नौगढ़ इलाके का चर्चित मामला 
 

राज्य सूचना आयोग ने विकास खंड नौगढ़ के बोझ गांव में तैनात पंचायत सचिव गुड्डू प्रसाद को  सूचना न दिए जाने और पिछली तारीख पर अनुपस्थित रहने पर 18 जनवरी को आयोग में दुबारा तलब किया है। इससे ग्राम पंचायत एवं ग्राम  विकास अधिकारियों में हड़कंप मचा है।

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में  थाना क्षेत्र के बोझ गांव निवासी रामअशीष ने  जन सूचना अधिकार अधिनियम 2005 के धारा 6 (1) तहत वर्ष 2018/19 तथा 2019-20 में कराए गए  शौचालय निर्माण की संख्या और विकास कार्यों का लेखा-जोखा, कैश बुक आइटम  का विवरण मांगा था। पंचायत सचिव गुड्डू प्रसाद की ओर से एक माह बाद भी सूचना  उपलब्ध नहीं कराया गया। जो सूचना दी गई थी वह बिंदुवार नहीं दिया गया था। 

आपको बता दें कि राज्य सूचना आयोग ने राम आशीष के अपील पर सुनवाई करने के पश्चात ग्राम पंचायत अधिकारी को दो माह पहले नोटिस भेजकर लखनऊ तलब किया था। उपस्थित न होने पर अब  दुबारा 18 जनवरी  की तिथि मुकर्रर किया है। आयोग ने कहा है कि निर्धारित तिथि पर उपस्थित न होने पर पंचायत  सचिव पर 25000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। 

एडीओ पंचायत प्रेमचंद्र बोले

राज सूचना आयोग में 18 जनवरी को पंचायत सचिव गुड्डू प्रसाद को तलब किया है। सचिव को सचेत करते हुए मांगी गई सूचना के साथ सुनवाई के दौरान उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है।