जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नौगढ़ में बेसिक शिक्षा विभाग की खेलकूद रैली, बच्चों ने दिखाया अपना दमखम
कबड्डी के रोमांचक मुकाबले में मझगावा संकुल का दबदबा रहा। कार्यक्रम का शुभारंभ डॉ अतुल गुप्ता ने मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर व दीप प्रज्वलित करके किया। छात्र- छात्राओं ने अतिथियों को मार्च पास्ट के जरिए सलामी किया।
 

बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित एक दिवसीय  ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

मुख्य अतिथि डॉ अतुल गुप्ता ने कहा कि बच्चे आने वाले कल के धरोहर हैं

  खेलकूद ग्राउंड रिठिया पर आयोजित क्रीडा प्रतियोगिता में  कबड्डी के रोमांचक मुकाबले में मझगावा संकुल का दबदबा रहा। कार्यक्रम का शुभारंभ डॉ अतुल गुप्ता ने मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर व दीप प्रज्वलित करके किया। छात्र- छात्राओं ने अतिथियों को मार्च पास्ट के जरिए सलामी किया। एबीएसए अवधेश नारायण सिंह ने अव्वल आने वाले छात्रों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

School Students Performance


चंदौली जिले की तहसील नौगढ़ में बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित एक दिवसीय  ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन रिठीया खेल ग्राउंड पर हुआ। इसमें नौगढ़ ब्लॉक के सभी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग कर खेलकूद में अपना दमखम दिखाया। खेलकूद प्रतियोगिता की शुरुआत कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसडीएम डॉ अतुल गुप्ता ने मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर व दीप प्रज्ज्वलित कर की। कार्यक्रम मेें छात्र-छात्राओं ने सरस्वती वंदना व स्वागत गीत प्रस्तुत किया। प्रतियोगिता की शुरुआत विद्यालय के बच्चों ने अतिथियों को मार्च पास्ट के जरिए अतिथियों को सलामी देकर किया।‌ 

School Students Performance

उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि डॉ अतुल गुप्ता ने कहा कि बच्चे आने वाले कल के धरोहर हैं, जो इस देश को नई दिशा एवं शक्ति प्रदान करेंगे बच्चों को खेलकूद में हार जीत की बजाय अपना प्रदर्शन बेहतर करने की पूरी कोशिश करना चाहिए। कहा की लोग कहते हैं नौगढ़ पिछड़ा क्षेत्र है जबकि यहां के बच्चे हर क्षेत्र में आगे हैं। बच्चों के कौशल को देखकर  मुझे नहीं लगता कि यहां किसी भी तरह का पिछड़ापन है। 

 अध्यक्षता कर रहे एबीएसए नौगढ़ अवधेश नारायण सिंह  ने अव्वल आने वाले छात्र छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित करते हुए कहा कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का विकास होता है। खेलकूद से बच्चों में प्रतिस्पर्धा की भावना भी विकसित होती है। ग्राउंड को विभिन्न खेलों के लिए खेल शिक्षकों के द्वारा तैयार किया गया था। ग्राउंड पर बना रंगोली लोगों के मुख्य आकर्षण का केंद्र बना रहा। कार्यक्रम संयोजक रमाकांत यादव ने कहा कि बच्चों ने खेलकूद प्रतियोगिता में पूरे उत्साह और मनोबल के साथ प्रतिभाग किया । कार्यक्रम का संचालन धनकुंवारी कला के हेड मास्टर अरुण यादव ने किया। 

School Students Performance


प्राथमिक शिक्षक संघ नौगढ़ के अध्यक्ष महेंद्र पांडे ने अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस दौरान प्रमुख रूप से एआरपी   जेपी यादव, श्रवण कुमार, लवकुश सिंह, हंस लाल के अलावा शिवकुमार रमाकांत यादव, नवीन सिंह, अवनीश श्रीवास्तव, अनुदेशक अशोक कुमार  समेत विभिन्न विद्यालयों के हेड मास्टर सहायक अध्यापक शिक्षा मित्र और छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।
 

100 मीटर दौड़ बालक वर्ग में सिकंदर प्रथम, द्वितीय ऋषि व तृतीय मुकेश, 200 मीटर में प्रथम जय हिंद, द्वितीय पंकज गौतम व तृतीय नीतीश कुमार। बालिका वर्ग में 100 मीटर दौड़ में ज्योति मझगावा नई बस्ती और बालक वर्ग में प्रदीप लालतापुर ने प्रथम स्थान हासिल किया। कबड्डी के रोमांचक मुकाबले में मझगावा शंकुल के खिलाड़ियों ने विजयश्री हासिल किया।