जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नौगढ़ में खेलकूद, सपना मौर्य और दीपिका तिवारी अव्वल
 


चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल के तत्वाधान में  ब्लॉक स्तरीय  खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ खंड विकास अधिकारी सुदामा यादव ने फीता काटकर किया। उन्होंने बालिका वर्ग की दौड़ को झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रतियोगिता में बालिकाओं ने शानदार प्रदर्शन किया। 100 मीटर की दौड़ में सपना मौर्य प्रथम और दीपिका तिवारी द्वितीय जबकि अंजलि ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।


 आपको बता दें कि भेड़ा फार्म नौगढ़ के ग्राउंड में मंगलवार को आयोजित ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में मुख्य रूप से कबड्डी, दौड़ तथा गोला फेंक खेल का आयोजन हुआ। प्रतियोगिता में विजयी खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि खंड विकास अधिकारी सुदामा यादव, प्रधान नीलम ओहरी ने प्रमाण पत्र तथा पुरस्कार देकर सम्मानित किया।


इस संबंध में खंड विकास अधिकारी सुदामा यादव ने कहा कि शिक्षा के साथ साथ बच्चों के लिए खेल भी जरूरी है। खेल शिक्षा का अभिन्न अंग है। खेल से स्वास्थ्य मस्तिष्क का विकास होता है। खिलाड़ी खेल को खेल भावना से खेले। बच्चों को खेलों में उत्साह के साथ भाग लेना चाहिए। सरकार खेलों के लिए बच्चों को पूरा सहयोग करेगी। 

winners in block level sports meet


खेलकूद प्रतियोगिता के दौरान कबड्डी में मैरहवा प्रथम और रिठीया द्वितीय, बालिकाओं की  कबड्डी में बसौली की टीम ने प्रथम स्थान हासिल करते हुए बाघी गांव की टीम को हराया।  इसके अलावा गोला फेंक में विकास मौर्य प्रथम, विजय यादव द्वितीय तथा उमेश तृतीय स्थान पर रहे। लंबी दौड़ में रविंद्र प्रथम, सचिन पटेल दूसरा और मुरारी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।  100 मीटर  बालकों के दौड में रविंदर प्रथम अरविंद ुति सचिव पटेल तीसरे स्थान पर रहे।


ब्लाक नौगढ़ के कमांडर सुदामा प्रसाद नें कहा कि ब्लाक स्तर पर विजयी खिलाड़ियों को जिला स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर मिलेगा। इस कार्यक्रम का संचालन इंजीनियर अजय कुमार ने किया।