जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नौगढ़ में शिक्षकों ने किया घेराव, BRC पर प्रदर्शन के बाद ABSA को सौंपा ज्ञापन
 


चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ नौगढ़ के द्वारा ब्लॉक संसाधन केंद्र नौगढ़ पर शिक्षकों ने धरना प्रदर्शन किया। शिक्षक नेताओं ने 21 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन खण्ड शिक्षा अधिकारी अवधेश नारायण सिंह को सौंपा गया। 


आपको बता दें कि उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेश शर्मा के आह्वान पर मंगलवार को बीआरसी पर शिक्षकों ने पुरानी पेंशन बहाली, कैशलेश चिकित्सा व्यवस्था, छात्रों को बैठने के लिए फर्नीचर, बिजली, पंखे, पीने का शुद्ध पानी, विद्यालय की चहारदीवारी, प्रत्येक कक्षा पर एक अध्यापक, प्रत्येक विद्यालय पर प्रधानाध्यापक, लिपिक, सफाई कर्मचारी एवं चौकीदार की नियुक्ति के अलावा शिक्षकों का अंतर्जनपदीय स्थानांतरण करने  तथा शिक्षकों की पदोन्नत्ति करने के साथ ही विद्यालयों का संबिलयन निरस्त करने को कहा। 


इस संबंध में प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष महेंद्र पांडे ने कहा कि शिक्षा मित्र एवं अनुदेशकों को स्थाई शिक्षक बनाया जाय, रसोइयों का वेतनमान 10 हजार किया जाय, सामूहिक बीमा की राशि 10 लाख की जाय, कोरोना महामारी एवं पंचायत निर्वाचन के दौरान मृत शिक्षक शिक्षा मित्र एवं अनुदेशकों को एक करोड़ दिया जाय, मृतक शिक्षा मित्र, अनुदेशकों एवं विशेष शिक्षक के आश्रितों को नौकरी दी जाय।


इस दौरान धरना प्रदर्शन करने वालों में प्रमुख रूप से श्रवण कुमार, धीरज यादव, राकेश, राजेश, अनील, कैलाश, विशाल समेत काफी संख्या में  शिक्षक मौजूद थे।