जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नौगढ़ में SDM की सबको चेतावनी, मतदाता पुनरीक्षण में लापरवाह BLO पर कराएंगे FIR

मतदाता अभियान के दूसरे चरण में 13 नवंबर शनिवार को विशेष अभियान शुरू होने जा रहा है।  एसडीएम और तहसीलदार नौगढ़ इलाके के 20-20 बुथों का सघन निरीक्षण करेंगे। एसडीएम ने चेतावनी दिया है कि लापरवाही मिली या बीएलओ अनुपस्थित पाए गए तो उनके विरुद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की संगत धाराओं में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।

 

चुनाव आयोग विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान

13 नवंबर शनिवार को विशेष अभियान शुरू

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में जिलाधिकारी संजीव सिंह के निर्देश पर  2022 से पहले चुनाव आयोग विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान चला रहा है। नंवबर माह के सभी रविवारों को यह अभियान बूथ केन्द्रों पर चलेगा। इस दौरान लोग अपने -अपने बूथों पर पहुंचकर मतदाता पहचान पत्र में संशोधन या अपना नाम मतदाता सूची में शामिल करा सकेंगे। 


आपको बता दें कि डीएम संजीव सिंह के निर्देश पर एसडीएम डॉ अतुल गुप्ता ने तहसील नौगढ़ के सभी बीएलओ, सुपरवाइजरों को सख्त आदेश दिए हैं कि वह अपने केन्द्रों पर तैनात रहें। इस दौरान चेताया है कि अनुपस्थित पाए जाने वालों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराई जाएगी। 


 एसडीएम डॉ अतुल गुप्ता ने चंदौली समाचार को अपने कार्यालय में जानकारी देते हुए बताया कि विशेष संक्षिप्त  पुनरीक्षण के कार्यक्रम के अनुसार दूसरे चरण में 13 नवंबर शनिवार को विशेष कार्यक्रम रखा गया है। जिसमें एसडीएम, तहसीलदार 20- 20 बूथों का भ्रमण करेंगे और हो रहे कार्यों एवं तैयारियों की समीक्षा करेंगे।  चुनाव कार्य में लगाए गए सभी बीएलओ, सुपरवाइजर और पदाभिहीत अधिकारी  अपने-अपने बूथ केंद्रों पर उपस्थित रहेंगें।


एसडीएम ने बताया कि कुछ बीएलओ द्वारा अभी तक अपने-अपने आवंटित बूथों पर कार्य शुरू नहीं किए हैं। जिसपर नाराजगी जताते हुए एसडीएम ने कहा है कि निर्वाचन कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी। मतदाता पुनरीक्षण अभियान में  यदि कोई बीएलओ, सुपरवाइजर या पदाभिहित अधिकारी अनुपस्थित पाया जाएगा। तो उस स्थिति में उनके विरुद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की सुसंगत धाराओं में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।