जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
सिकंदरपुर में बीडीसी को जिताने के लिए सबकुछ झोंकने के मूड में भाजपा, आज उतरे छत्रबली सिंह
चकिया ब्लाक प्रमुख शंभू नाथ यादव सहित बीजेपी खेमे के तमाम लोग नाज़नीन बानो के पक्ष में वोट डालने के लिए ग्रामीणों से अपील कर रहे हैं।
 

बीडीसी के लिए लड़ाई हुई दिलचस्प

बीजेपी के कद्दावर नेता मांग रहे मुस्लिम प्रत्याशी के लिए वोट

समर्थन में छत्रबली सिंह 

चंदौली जिले के चकिया विकासखंड के अंतर्गत आने वाले सबसे बड़े ग्राम पंचायत सिकंदरपुर में बीडीसी का चुनाव को लेकर लड़ाई तेज होती नजर आ रही है। इसमें ब्लॉक प्रमुख, जिला पंचायत अध्यक्ष व भाजपा के जिलाध्यक्ष को भी काफी मशक्कत करनी पड़ रही है, ताकि इस उप चुनाव में जीत का परचम लहराया जा सके।

 आपको बता दें क्षेत्र पंचायत पद के लिए गांव की नाज़नीन बानो तथा डॉ नंदकिशोर में आमने सामने की लड़ाई है। लेकिन इस लड़ाई में एक नया मोड़ देखने को मिल रहा है।  चकिया ब्लाक प्रमुख शंभू नाथ यादव सहित बीजेपी खेमे के तमाम लोग नाज़नीन बानो के पक्ष में वोट डालने के लिए ग्रामीणों से अपील कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि भाजपा के लोगों के मुस्लिम प्रत्याशी के पक्ष में खड़े होने से भाजपा के वोटर भी दो भागों में विभाजित होते नजर आ रहे हैं। 

चकिया विकासखंड के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र पंचायत सिकंदरपुर और उतरौत गांव में  आगामी 4 अगस्त को चुनाव होना है। इसके लिए सिकंदरपुर में क्षेत्र पंचायत प्रत्याशी नाज़नीन बानो को जीत दिलाने के लिए जिले भर के बीजेपी के कद्दावर नेताओं ने अपनी ताकत झोंक दी है। अभी कुछ दिन पूर्व ही ब्लाक प्रमुख शंभू नाथ यादव के साथ भाजपा जिलाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह ने गांव में पहुंचकर प्रचार-प्रसार किया था और मतदाताओं से नाज़नीन बानो के समर्थन में मत डालने की अपील की थी। वहीं इसके बाद अब सोमवार को चंदौली के जिला पंचायत अध्यक्ष दीनानाथ शर्मा के साथ धनबली कहे जाने वाले छत्रबली सिंह तथा पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रदीप मौर्या भी अपने समर्थकों के साथ पहुंच कर सिकंदरपुर से बीडीसी प्रत्याशी नाज़नीन बानो के समर्थन में वोट डालने की अपील की। 

चुनाव में जहां एक तरफ देखा जा रहा है कि जिले भर के कद्दावर नेता मुस्लिम प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगते नजर आ रहे हैं, तो वहीं कुछ सत्ता पक्ष के कद्दावर नेता सिकंदरपुर गांव में दूसरे प्रत्याशी डॉ नंदकिशोर के समर्थन में ग्रामीणों से वोट की अपील करते नजर आ रहे हैं। इसको लेकर के यह माना जा रहा है कि यह दोनों गांव का उपचुनाव ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी से जुड़ा हुआ है और परिणाम स्वरूप अविश्वास प्रस्ताव लाने का क्रम भी तेज हो सकता है। 

हालांकि अगर देखा जाए तो वर्तमान ब्लाक प्रमुख शंभू नाथ यादव बीजेपी से समर्थित होकर निर्विरोध निर्वाचित हुए थे। लेकिन वर्तमान समय में उन्हें चुनौती देना आसान नहीं दिखाई पड़ रहा है। लेकिन इस चुनाव में हार जीत के बहाने तख्ता पलट करने की चर्चाएं जानबूझकर फैलायी जा रही हैं।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*