जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
प्रधान की मनमानी से ग्रामीण परेशान, चिन्हित जमीन पर नहीं बन रहा पंचायत भवन
उस जमीन पर ग्राम प्रधान के चाहेते लोगों द्वारा कब्जा किया गया है। इसीलिए प्रधान उनको बचाने की कोशिश कर रहे हैं।
 

भूमिधरी की जमीन पर भवन बनवाने का आरोप

नहीं सुन रहे तहसील व उपर के अधिकारी

जमीन नापी की कई बार लगा चुका है गुहार

 चंदौली जनपद के बलुआ थाना क्षेत्र के सरौली गांव के ग्राम प्रधान अनिल यादव पर ग्रामीण चमरु यादव ने आरोप लगाया कि ग्राम प्रधान चुनावी रंजिश के कारण खतौनी में पंचायत भवन के नाम से दर्ज जमीन पर भवन का निर्माण न करा कर उनकी भूमिधरी जमीन में जबरदस्ती पुलिस व लेखपाल को बुलाकर निर्माण कार्य चालू करवा रहे हैं। उन्होंने सभी लोगों से अपने जमीन की पैमाइश कराने की गुहार लगाते रहे, लेकिन कोई भी सुनने को तैयार नहीं है।

शिकायतकर्ता चमरू यादव का कहना है कि ग्राम प्रधान सहित सभी अधिकारियों से कहा कि मेरी जमीन जितनी है, उतना नाप कर मेरी जमीन देकर बाकी बची जमीन पर पंचायत भवन बनाया जाय, लेकिन मेरी जमीन को नापा नहीं गया और जबरदस्ती पंचायत भवन के लिए पीलर डलवा दिया गया है। जबकि बगल में ही पंचायत भवन के नाम से खतौनी में दर्ज जमीन है, उस पर पंचायत भवन नहीं बनवाया जा रहा है। 

कहा जा रहा है कि उस जमीन पर ग्राम प्रधान के चाहेते लोगों द्वारा कब्जा किया गया है। इसीलिए प्रधान उनको बचाने की कोशिश कर रहे हैं। सरौली गांव के ग्राम प्रधान पर यह पहला आरोप नहीं है। इसके पूर्व भी ग्रामीण मनीष पांडेय ने भी ग्राम प्रधान पर चुनावी रंजिश का आरोप लगाते हुए एसडीएम से गुहार लगाई थी कि वह खुद ग्राम पंचायत की जमीन पर कब्जा किए हैं। सभी जमीनों को खाली कराकर सरकारी योजनाओं को क्रियान्वित कराया जाए। जो लोग एक या दो बिस्वा कब्जा किए है, उनका जबरन उत्पीड़न किया जा रहा है, जो लोग ज्यादा जमीनें दबा कर बैठे हैं उनको संरक्षण दिया जा रहा है।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*