जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
शहाबगंज में भी बजट में कटौती को लेकर प्रधानों ने की बैठक, बढ़ने लगी है नाराजगी
दूसरी तरफ दिन प्रतिदिन मंहगाई बढ़ रही है, लेकिन प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय के छात्रों को दिये जाने वाले मध्यान्ह भोजन के बजट को नहीं बढ़ा रही।
 

चंदौली जिले के शहाबगंज कस्बे में स्थित पंचायत भवन पर गुरूवार को प्रधानों की एक आवश्यक बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक में  ग्राम पंचायतों के बजट में की गयी कटौती को लेकर रोष व्याप्त रहा।

कार्यवाहक ब्लाक अध्यक्ष राधाकृष्ण मालवीय ने कहा कि केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार बजट में कटौती कर रही है। दूसरी तरफ दिन प्रतिदिन मंहगाई बढ़ रही है, लेकिन प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय के छात्रों को दिये जाने वाले मध्यान्ह भोजन के बजट को नहीं बढ़ा रही। जिससे गुणवत्ता पूर्ण भोजन देने में समस्या आ रही है। सामुदायिक शौचालय के संचालन में नियुक्त समूह की महिलाओं का मानदेय, पंचायत सहायकों का मानदेय, विद्युत बिल का भुगतान प्रधानों को करना पड़ रहा है। ऐसी दशा में ग्राम पंचायतों का विकास कार्य अवरुद्ध हो गया है। 

बैठक में सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि समस्याओं का निस्तारण नहीं हुआ तो हम लोग शासन के विरुद्ध धरना प्रर्दशन करने को बाध्य होंगे। बैकठ में नीरज सिंह, निरंजन चौरसिया, सतीश चौहान, सजाउद्दीन, रामजीत साहनी, राम प्रसाद यादव, राजेश यादव सहित आदि प्रधान उपस्थित थे। बैठक ‌का संचालन बदरूद्वोजा अंसारी ने किया।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*