जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
संगठन को मजबूत करने के लिए ब्राह्मण समाज ने की बैठक, इन बातों पर चर्चा
चंदौली जिले के धराधाम पर निवास करने वाला ब्राह्मण सम्पूर्ण जगत का न केवल पथ प्रदर्शक है वरन दुखित मानवता का अवलंबन भी है ।
 

संगठन को मजबूत करने के लिए ब्राह्मण समाज ने की बैठक

इन बातों पर चर्चा 
 

चंदौली जिले के धराधाम पर निवास करने वाला ब्राह्मण सम्पूर्ण जगत का न केवल पथ प्रदर्शक है वरन दुखित मानवता का अवलंबन भी है । कण कण में परमात्मा के दर्शन की फिलासफी को चरितार्थ करने वाला यह महामानव संपूर्ण विश्व के कल्याण का उद घोषक भी है लेकिन विड़ंबना देखिए कि अपना ध्येय सिद्ध होने के बाद लोग ब्राह्मण के आलोचक भी हो जाते हैं । संभवतः समाज के दुख का कारण भी ब्राह्मण की उपेक्षा ही है क्योंकि ब्राह्मण अपने लिए नहीं वरन समाज के कल्याणार्थ ही चिंतन करता है ।

उक्त मुद्दों पर विचार विमर्श हेतु चंदौली मुख्यालय स्थित मां शारदा मंगल वाटिका में जनपद के राष्ट्रीय परशुराम परिषद के विशिष्ट एवं संभ्रांत ब्राह्मणों का तबका एकत्रित होकर अपनी रणनीति को अंजाम देने हेतु गहन चिंतन मनन किया । उपस्थित ब्राह्मण जनों ने एक स्वर से स्वीकार किया कि राजनीतिक दल तथा अन्यान्य संगठन अपने स्वार्थ को साधने हेतु हमसे जुड़ते हैं और कार्य सिद्ध कर हमसे किनारा कर लेते हैं । ऐसे स्वार्थ परक तत्वों से सावधान रहना होगा ।


इस बैठक में उपस्थित लोगों ने अपने स्वजनों की  यथा संभव सहायता का संकल्प लिया और उन लोगों को चेताया कि  हमारी सहृदयता और राष्ट्र चिंतन को कमजोरी न समझा जाय वरना हमारे विस्फोट को संभालने की क्षमता किसी के पास नहीं ।लोगों ने विचार रखा कि हमारे आदर्श भगवान परशुराम हैं जिन्होंने आतताइयों का संहार कर धराधाम पर मानवता और शांति की स्थापना की ।उपस्थित लोगों ने यह भी तय किया कि प्रत्येक माह हमारी बैठक होगी जिसमें हम अपने संगठन को धार देने के साथ अपने समाज और राष्ट्र हित चिंतन को विस्तार देंगे ।

राष्ट्रीय परशुराम परिषद की बैठक में वर्ष 2021 की उपलब्धियों और कार्य योजना पर बृहद चर्चा की गई तथा आगामी नववर्ष में नए तेवर के साथ कार्य करने का संकल्प लिया गया साथ ही यह भी निश्चित किया गया कि संगठन को सुसंगठित करने हेतु गहन संपर्क अभियान चलाया जाएगा ।

इस बैठक की अध्यक्षता ललित नारायण तिवारी अध्यक्ष ने जबकि संचालन बंशराज मिश्र महासचिव ने किया ।उपस्थित विशिष्ट जनों सर्व श्रीदुर्गा दत्त पाठक, आदित्य नारायण तिवारी ,राधेश्याम उपाध्याय उपाध्यक्ष द्वय ,सुधांशु मोहन ओझा संगठन सचिव, राम मनोहर तिवारी व राजीव पाण्ड़ेय राजू कोषाध्यक्ष, अशोक कुमार दीक्षित सचिव ,कुमुद बिहारी तिवारी प्रचार सचिव,सहित राधेश्याम पाण्ड़ेय,प्रमोद कुमार पांडेय, ओमप्रकाश तिवारी ,विनीत प्रकाश पाण्डेय, सरोज पाठक, शैलेश चौबे आदि प्रमुख रुप से उपस्थित थे ।बैठक राष्ट्रीय परशुराम परिषद के बैनर तले आयोजित की गई । जिसमें जिले पदाधिकारियों सहित संभ्रांत ब्राह्मण जन उपस्थित थे ।