जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
चंदौली समाचार में छपी खबर व साधना सिंह के एक फोन पर शुरू हो गयी माइनर की सफाई
 


चंदौली जिले के मुख्यालय स्थित हरिपुर कटसिला से निकलने वाली माइनर की सफाई को लेकर किसानों में काफी आक्रोश था। कई बार विभाग को पत्र के माध्यम से सूचित भी कराया गया था परन्तु सिंचाई विभाग सफाई कराने में असफल रहा, जिसकी शिकायत शनिवार की सुबह किसानों ने मुगलसराय विधानसभा की विधायक साधना सिंह से अपनी समस्या के बारे में अवगत कराया था। 

 ज्ञात हो की हरिपुर से निकलने वाले छोटी माइनर से हजारों एकड़ भूमि की सिंचाई होती है जिस पर ज्यादातर किसान निर्भर रहते हैं। वहां पर बड़ी-बड़ी घासों का जमावड़ा हो गया था, जिससे माइनर का पानी आगे के गांव के किसानों के खेतों तक पहुंचना मुश्किल हो गया था। यहां तक की जसुरी व चकिया, पुरवा गावों के पास गांव में घास इतना बढ़ गया था कि पता ही नहीं चलता कि माइनर है या जंगल झाड़ी, जिसकी वजह से गंदगी की भरमार थी। 

Minor Safai

 इसकी शिकायत किसानों ने विधायक से की विधायक ने तत्काल समस्या का हल निकालते हुए उक्त माइनर को साफ करने के लिए सम्बंधित अधिकारी को फोन कर निर्देश दिया, जिससे उक्त मामले को गंभीरता से लेते हुए संबंधित अफसरों ने कार्य शुरू करा दिया। 

इस बात की खबर जब किसानों तक पहुंची तो किसानों में खुशी छा गई। सबने कहा कि अब हमारी फसलें नुकसान होने से बच जाएंगी और मुगलसराय विधानसभा कि विधायक साधना सिंह का किसानों ने धन्यवाद किया।

 कुछ किसानों का कहना है की अब देखना है की विधायक जी आदेश के बाद भी माइनर की पूरी सफाई होगी की हर बार के तरह आधा अधूरा या खाना पूर्ति कर बीच में ही छोड़ दिया जाएगा।