जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
इसीलिए लिखा जा रहा है जिला पंचायत के शिलापट्टों पर छत्रबली सिंह का बड़ा-बड़ा नाम
जिला पंचायत व शहाबगंज ब्लॉक क्षेत्र में लगे हुए पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के बोर्ड को देखकर जनप्रतिनिधियों एवं विपक्षी दल के जनप्रतिनिधियों में एक सवाल उठने लगा है
 

जिला पंचायतों के शिलापट्ट लिखा जा रहा है छत्रबली का नाम

जानिए किसके दिया है आदेश

चंदौली जिले में जिला पंचायत व शहाबगंज ब्लॉक क्षेत्र में लगे हुए पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के बोर्ड को देखकर जनप्रतिनिधियों एवं विपक्षी दल के जनप्रतिनिधियों में एक सवाल उठने लगा है कि आखिर किसके आदेश पर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष छत्रबली सिंह नाम जिला पंचायत के द्वारा कराये जाने वाले कार्यों व उससे संबंधित बोर्डों पर लगाए जा रहे हैं।

छत्रबली सिंह का नाम देखकर लोगों में तरह तरह की चर्चा हो रही है। क्षेत्र में एक चर्चा का विषय बने इस मुद्दे को चंदौली समाचार ने उठाया और इसकी हकीकत जानने की कोशिश की। 

 बताते चलें कि चंदौली जनपद में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष छत्रबली सिंह के नाम वाले बोर्ड को देखकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। वहीं जिला पंचायत की विपक्ष के सदस्य पक्ष के जनप्रतिनिधियों द्वारा यह भी सवाल उठाया जा रहा है कि पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष का नाम आखिर किसके आदेश पर और क्यों लिखा जा रहा है।
 

इस संबंध में जब जिला पंचायत के अपर जिला पंचायत अधिकारी से बातचीत की गयी तो उन्होंने कहा कि इस मामले की जानकारी जिला पंचायत अभियंता विजयानंद तिवारी द्वारा दी जा सकती है। वह ही इस मामले में सही जानकारी दे सकते हैं। 

Chhatrabali Singh Name

जब इस मामले की तहकीकात करने के लिए विजयानंद तिवारी से बातचीत की गयी तो उन्होंने बताया कि यह जिला पंचायत के बोर्ड पर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष छत्रबली सिंह का नाम अंकित करने के लिए मौजूदा जिला पंचायत अध्यक्ष ने आदेश कर रखा है और उसी के कारण यह किया जा रहा है। वहीं स्थानीय सांसद व विधायक का नाम लिखने के लिए बाकायदा शासनादेश आ रखा है। 

उन्होंने कहा कि शासन का निर्देश है कि जिला पंचायत के कार्यों पर क्षेत्र के सांसद व विधायकों के नाम अंकित होने चाहिए। इसलिए उनका भी नाम अंकित किया जाता है। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि जिन क्षेत्रों में सांसद व विधायक के नाम अंकित नहीं हैं, वह शिलापट्ट गलत लगाए गए हैं और उन्हें बदला भी जाएगा।

चंदौली जिले में जो भी शिलापट्ट लगाए जा रहे हैं कहीं ना कहीं छत्रबली सिंह को प्रत्यक्ष या परोक्ष लाभ देने की नीयत से लगाये जा रहे हैं। वर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष दीनानाथ शर्मा के आदेश व उनके द्वारा किए गए काम को बताकर भले ही अफसर पल्ला झाड़ लें, लेकिन अगर यह आदेश गलत है तो उसे रोका या मना कराया जाना चाहिए।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*