जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
मिड-डे मिल में बच्चों को मिलेगा पौष्टिक आहार, सरकारी कोटे की दुकानों से होगी आपूर्ति
अब परिषदीय विद्यालयों के बच्चों को दोपहर में और भी पौष्टिक भोजन दिया जाएगा। ताकि बच्चे और सेहतमंद हो सके । नई व्यवस्था के तहत छात्रों को फोर्टीफाइड राइस (पोषणयुक्त चावल) परोसा जाएगा। जिसकी आपूर्ति सरकारी कोटे की दुकानों से होगी। 
 
मिड-डे मिल में बच्चों को मिलेगा पौष्टिक आहार
सरकारी कोटे की दुकानों से होगी आपूर्ति
 

चंदौली जिले में शासन बच्चों की सेहत के सुधार के लिए कटिबद्ध हो गया है। इसी क्रम में अब परिषदीय विद्यालयों के बच्चों को दोपहर में और भी पौष्टिक भोजन दिया जाएगा। ताकि बच्चे और सेहतमंद हो सके । नई व्यवस्था के तहत छात्रों को फोर्टीफाइड राइस (पोषणयुक्त चावल) परोसा जाएगा। जिसकी आपूर्ति सरकारी कोटे की दुकानों से होगी। 


बताते चलें कि जिले के सरकारी तथा सहायता प्राप्त विद्यालयों में शत प्रतिशत उपस्थिति तथा बच्चों को कुपोषण से बचाने के लिए सरकार की तरफ से मिड-डे-मील योजना संचालित की गई है। योजना से जिले के 1185 विद्यालयों में लगभग दो लाख बच्चे लाभांवित हो रहे है। अभी तक मिड-डे-मील में बच्चों को साधारण चावल परोसा जाता था। लेकिन अब फोर्टीफाइड (गुणवत्तायुक्त) चावल परोसा जाएगा। 


अधिकारियों की मानें तो फोर्टिफाइड चावल अन्य चावल के मुकाबले अधिक गुणवत्तायुक्त होता है। इसमें भरपूर मात्रा में आयरन व विटामिन ई होता है, जो बच्चों की सेहत के लिए बेहद गुणकारी है। जिला समन्वयक एमडीएम नीरज कुमार ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने कहा है कि शासनादेश का पालन कर बच्चों को सेहतमंद बनाने के लिए आदेश का पालन किया जाएगा।