जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
मांझी समाज ने दर्जनों नाव से गंगा में निकली झांकी, ऐसे मनाया मछुआरा दिवस
चंदौली जिले की ग्राम सभा महुंजी में मांझी निषाद समाज के लोगों ने आज मछुआरा दिवस के अवसर पर दर्जनों नाव से गंगा में झांकी निकाल कर जश्न मनाया।
 

मांझी समाज ने दर्जनों नाव से गंगा में निकली झांकी

मछुआरा दिवस पर ऐसे मनाया जश्न 

चंदौली जिले की ग्राम सभा महुंजी में मांझी निषाद समाज के लोगों ने आज मछुआरा दिवस के अवसर पर दर्जनों नाव से गंगा में झांकी निकाल कर जश्न मनाया। झांकी के माध्यम से अपने समाज के प्रति सरकार को जागरूक करने का प्रयास किया। 

बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम के नेतृत्व करते हुए दिनेश निषाद ने बताया कि आज के दौर में हमारा समाज काफी पिछड़ा है। इस (झांकी) का यही संदेश है कि विकास के मुख्यधारा में हमें और हमारे समाज को लाना है। हर सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिए कि वह मछुआरा समाज को आगे बढ़ाए। 

Machhuara Diwas in Chandauli

आगे कहा कि निषाद (मांझी) समाज का इतिहास गौरवशाली रहा है। मानव सभ्यता में इनकी भूमिका सराहनीय रही है। आज के दौर में इस समाज के युवा काफी सचेत व जागरूक है। मछली बेचना इनका स्वरोजगार के साथ-साथ भारत की अर्थव्यवस्था में अभूतपूर्व योगदान रहता है। इसलिए हमारी सरकार से मांग है कि मांझी  समाज को विकास की मुख्यधारा में जोड़ा जाए।

 इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद उर्फ मुन्ना निषाद, सरवन निषाद, शिवकुमारी निषाद, मनोज निषाद, अभिमन्यु निषाद, द्वारिका निषाद, विश्वनाथ निषाद, पप्पू निषाद,  सहित समाज के लोगों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते हुए अपने समाज का जश्न मनाया।