जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
DM व SP ने रेल अफसरों के साथ मीटिंग करके छठ पूजा के दिन ट्रेनों की रफ्तार कम करने की दी सलाह

चंदौली जिले में कोविड-19 गाइडलाइन को देखते हुए छठ पूजा सकुशल सम्पन्न कराने के लिये जिलाधिकारी संजीव सिंह व पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल द्वार.......

 

DM व SP  रेल अफसरों की मीटिंग

छठ पूजा के दिन ट्रेनों की रफ्तार कम करने पर चर्चा 

चंदौली जिले में कोविड-19 गाइडलाइन को देखते हुए छठ पूजा सकुशल सम्पन्न कराने के लिये जिलाधिकारी संजीव सिंह व पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर के दामोदर दास तथा मानसरोवर तालाबों का भ्रमण कर साफ-सफाई, ट्रैफिक व्यवस्था, आवागमन सहित अन्य जरूरी कार्य का जायजा लिया गया । 


इस दौरान जिलाधिकारी ने बैरिकेडिंग, लाइट की व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था मुकम्मल करा लिये जाने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये। निरीक्षण के दौरान उन्होंने बेहतर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि जिन घाटों पर पानी अधिक है वहां पर बांस से बैरिकेडिग कर दिया जाय। सभी घाटों पर उच्च क्वालिटी की लाइटे लगाई जाय साथ ही गहरे तालाबो में नाव के साथ गोताखोरों की भी व्यवस्था की जाय ताकि पर्व के अवसर पर किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न घटित हो। 

SP DM Chandauli Inspection


जिलाधिकारी ने कहा कि छठ व्रतियों को किसी प्रकार की परेशानी या दिक्कत नहीं होनी चाहिए। जिलाधिकारी ने तैयारियों का बारीकी से जायजा लिया। पर्याप्त रौशनी, चेंजिंग रूम सहित सभी जरूरत की चीजें मुहैया कराने के आदेश दिया। डीएम ने सभी छठ घाटों पर आधारभूत सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। DRM डीडीयू रेल डिवीजन के साथ जिलाधिकारी की बैठक सम्पन्न हुई रेल क्रॉसिंग पर ट्रेनों की रफ्तार कम करने पर सहमति बनी। 


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि तालाबों और गंगा नदी के किनारे पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था रहेगी एनडीआरएफ की टीम भी मौजूद रहेगी। छठ पूजा के अवसर पर जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने जनपदवासियों से अपील किया कि पर्व को शांतिपूर्ण सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाये। साथ ही जनपदवासियों को इस पर्व की अनन्त शुभकामनाएं दी।


इस निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी, थाना प्रभारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी गण उपस्थित थे।