जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
डबरिया के होनहार लाल डॉ. मनीष सिंह का VIT वेल्लोर में चयन, जिले का बढ़ाया मान
VIT वेल्लोर भारत में भारत सरकार की NIRF-21 रैंकिंग में 12 वाँ स्थान रखता है। यहां पर शिक्षण का बेहतरीन मौका है और यहां से निकलने वाले छात्र-छात्राओं ने देश-विदेश में अपना नाम रोशन किया है।
 

डॉ. मनीष कुमार सिंह अब वेल्लोर में देंगे सेवाएं

 वेल्लोर प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में तैनाती

   बतौर सहायक आचार्य देंगे सेवाएं

चंदौली जिले के डबरिया ग्राम के निवासी डॉ. मनीष कुमार सिंह का चयन भारत के ख्याति-लब्ध प्रौद्योगिकी संस्थानों में शामिल वेल्लोर प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में बतौर सहायक आचार्य (सीनियर ग्रेड AGP 8000) के पद पर हुआ है। इससे उनके परिजनों में खुशी का माहौल है। इसके पूर्व में डॉ मनीष का चयन भारत सरकार द्वारा तकनिकी शिक्षा गुणवत्ता उन्नयन प्रोग्राम से अनुबंधित बतौर सहायक आचार्य, उत्तर प्रदेश  के हरकोर्ट बटलर प्राविधिक विश्वविद्यालय कानपुर में अपनी सेवाएं दे रहे थे।

कहा जाता है कि VIT वेल्लोर भारत में भारत सरकार की NIRF-21 रैंकिंग में 12 वाँ स्थान रखता है। यहां पर शिक्षण का बेहतरीन मौका है और यहां से निकलने वाले छात्र-छात्राओं ने देश-विदेश में अपना नाम रोशन किया है।

डॉ. मनीष कुमार सिंह का चयन होने से परिजनों व रिश्तेदारों में काफ़ी ख़ुशी का माहौल है। साथ ही साथ उनका कहना है कि " महामना की बगिया के पुष्प को महामना के आँगन में ही संतुष्टि मिलती है। ऐसे में VIT निश्चय ही इस दिशा में मील का पत्थर साबित होगा। "

Asst. Prof. Manish Kumar Singh VIT Vellore
डॉ. मनीष कुमार सिंह

गौरतलब हो कि इसके पूर्व में डॉ. मनीष का चयन भारत सरकार द्वारा तकनिकी शिक्षा गुणवत्ता उन्नयन प्रोग्राम से अनुबंधित बतौर सहायक आचार्य, उत्तर प्रदेश  के हरकोर्ट बटलर प्राविधिक विश्वविद्यालय कानपुर में सितम्बर 2018 में हुआ था और यहीं पर वह अपनी सेवाएं दे रहे थे।

डॉ. मनीष कुमार सिंह ने एम. टेक व पी एच. डी. की उपाधि क्रमशः एन. आई. टी. दुर्गापुर व आई. आई. टी. (बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय) वाराणसी से पूरी की है तथा अपनी सफलता का श्रेय महामना, गुरुजनों व परिजनों को देते हैं।

इस मौके पर उन्होंने चंदौली समाचार को भी धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहते है कि " आपकी वजह से हम जैसे लोगो को अपने जिले की खबरों से ससमय रूबरू होने का मौका मिलता है। निश्चय ही आपका कार्य जिले की प्रगति में कारगर है। आप लोगों की तन्मयता और निःस्वार्थ समाजसेवा में लगन के लिए बहुत बहुत धन्यवाद व शुभकामनायें। 

वहीं चंदौली समाचार की ओर से डॉ. मनीष कुमार सिंह को वेल्लोर में चयनित होने पर बधाई देते हुए कहा गया कि आप जैसे होनहार नौजवान जहां भी जाएंगे चंदौली का नाम रोशन करेंगे। आप अपनी शिक्षण शैली से अब इस प्रतिष्ठित संस्थान के छात्र-छात्राओं को लाभान्वित कराकर उनके भविष्य को संवारने का कार्य करेंगे। आपको शानदार कैरियर व भविष्य के लिए शुभकामनाएं।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*