जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
बिजली विभाग की घोर लापरवाही, विद्युत कर्मचारी की चली जाती जान
प्रतिदिन लोड बढ़ने के कारण पुराने तारों की क्षमता अब एकदम समाप्त हो चुकी है, लेकिन विभाग का इस तरफ़ किसी भी प्रकार का ध्यान नहीं है।
 

तेज आवाज के साथ धमाका

झुलसा बिजली विभाग का कर्मचारी
 

सकलडीहा विद्युत उपकेंद्र पर बीती रात 2014 का लगा टाउन एरिया का फीडर तेज आवाज के साथ ब्लास्ट कर गया, जिसमें एसएसओ चंद्र प्रकाश पांडेय बाल बाल बच गए। दिन प्रतिदिन लोड बढ़ने के कारण पुराने तारों की क्षमता अब एकदम समाप्त हो चुकी है, लेकिन विभाग का इस तरफ़ किसी भी प्रकार का ध्यान नहीं है। कभी इधर कभी उधर कभी कस्बे में लगे विद्युत तार टूट कर गिर जाते हैं। जिसमें ऊपर वाले  की ही मेहरबानी से लोग बच जाते हैं। अन्यथा किसी भी दिन किसी राहगीर, आम नागरिक इसकी  चपेट में आने से अपनी जान से हाथ धो बैठेंगे।

 बार-बार शिकायत करने पर विभाग यह काह कर पल्ला झाड़ लेता है कि तार बदलने के लिए विभाग के पास धन नहीं है। विगत रात 10:30 बजे टाउन एरिया के फीडर ट्राली को एसएसओ चंद प्रकाश पांडेय ने जैसे ही चालू किया, उसी समय तीव्र आवाज के साथ ट्रॉली ब्रस्ट हो गई, जिससे निकली चिंगारी से एसएसओ झुलस गए। उनके साथ घटी इस दुर्घटना को जानकर रात्रि में एसडीओ और बिद्युत विभाग के अधिकारी विद्युत उपकेंद्र पहुंचे, जहां उनका प्राथमिक उपचार कराया गया। पूरी रात कस्बे के अगल-बगल बिना लाइट के लोगों ने इस उमस भरी गर्मी में अपनी रात बिताई है।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*