जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
धानापुर के स्वास्थ्य मेले का विधायक सुशील सिंह व प्रमुख अजय सिंह ने किया शुभारंभ
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र धानापुर में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत ब्लाक स्वास्थ्य मेला का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम में ब्लाक प्रमुख अजय सिंह भी शामिल हुए।
 

विधायक सुशील सिंह ने बांटा बच्चों को किट और  विकलांगों को ट्राइसाइकिल

आज सैयदराजा विधायक सुशील सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र धानापुर में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत ब्लाक स्वास्थ्य मेला का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम में ब्लाक प्रमुख अजय सिंह भी शामिल हुए।

मौके पर विभिन्न सरकारी की योजनाओं को अवगत कराते हुए विधायक सुशील सिंह ने लाभार्थियों को सम्मानित कर सामग्री बांटी। साथ ही साथ बच्चों को खेलने हेतु किट, विकलांग भाइयों को ट्राई साइकिल का वितरण किया। 

विधायक सुशील सिंह ने कहा कि आने दिनों में सरकार की हर योजना का लाभ गांव गांव तक जनता को पहुंचाया जाएगा। विधायक सुशील सिंह ने बताया कि यह समय मोदी जी-योगी जी के पद चिन्हों पर चलने का समय है। सरकार के द्वारा हर हाथ को काम, सभी को सड़क, आवास, शौचालय, पानी, बिजली जैसी मूलभूत सुविधाओं को  हर घर पहुंचाया जाने का काम किया जा रहा है। साथ में सबको फ्री में राशन भी दिया जा रहा है।

इस मेले में चिकित्सा, मातृ-शिशु स्वास्थ्य, टीकाकरण, परिवार नियोजन, आंख, नाक- कान एवं गले की जांच की जाएगी। इसके अलावा दांतों की जांच, त्वचा रोग, पोषण परामर्श, एड्स, टीबी, गोल्डेन कार्ड का वितरण, मलेरिया और कुष्ठ की जांच की जाएगी। 
साथ ही साथ आयोजित ब्लॉक स्वास्थ्य मेलों में स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, कृषि, उद्यान, परिवार नियोजन एवं अन्य विभागों द्वारा जन सामान्य को विभागीय योजनाओं का स्टार लगाकर जानकारी दी गई। 

इस दौरान मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी, सीएमएस व स्वास्थ्य विभाग  के छोटे बड़े सभी कर्मचारी व सम्मानित कार्यकर्ता गण मौजूद रहे।