जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
मनमाना किराया वसूल रहे हैं नाविक, कम पैसे देने पर लड़ाई करने लगते हैं मल्लाह
गंगा नदी पर बने टांडा घाट प्लाटून पुल हटने के बाद से नाविकों की मनमानी से लोग परेशान हैं। लोगों द्वारा विरोध करने पर नाव चलाने वाले मारपीट पर भी उतारू हो जा रहे हैं।
 

टांडा कैथी गंगा घाट पर ऐसा है हाल, जिलाधिकारी साहिबा से ध्यान देने की अपील, उचित किराया फिक्स कराने की मांग


चंदौली जिले के टांडा कैथी गंगा घाट पर गंगा पार कराने पर नाविकों द्वारा मनमाने ढंग से किराया लिये जाने का मामला एकबार से चर्चा में आया है। मनमाने किराये से स्थानीय लोगों के साथ साथ बाहर से आने जाने वालों में रोष व्याप्त होता जा रहा है। यहां पर गंगा नदी पर बने टांडा घाट प्लाटून पुल हटने के बाद से नाविकों की मनमानी से लोग परेशान हैं। लोगों द्वारा विरोध करने पर नाव चलाने वाले मारपीट पर भी उतारू हो जा रहे हैं।


चन्दौली के टांडा व वाराणसी के कैथी के बीच स्थित गंगा नदी पर काफी संख्या में लोगों के आवागमन के मद्देनजर दो साल से प्लाटून पुल लगवाया गया है। बारिश में पुल हटने के बाद से ही नाव के सहारे लोग गंगा पार करते हैं। बारिश में नि:शुल्क स्टीमर संचालन की व्यवस्था की गयी थी। लेकिन दो महीने बाद उसे भी बंद कर दिया गया। तब से स्थानीय नाविकों द्वारा नाव से पार उतारने के लिए प्रति व्यक्ति 20-30 रूपये व गाड़ी सहित सवार लोगों से 50-70 रूपये वसूल रहे हैं।

इस बारे में पूर्व प्रधान पति रामकिशुन सिंह, रामराज सिंह, पूर्व प्रधान गर्जन यादव, भाजयुमो मंत्री चन्दन जायसवाल, अमित पांडेय, राजेन्द्र सिंह पप्पू, मिथिलेश विश्वकर्मा, आलोक पांडेय, मंगला यादव, विनीत पांडेय आदि ने बताया कि नाविकों से इस मनमाने पन का विरोध करने पर ये लोगों से उलझते हुए मारपीट करने पर उतारू हो जाते हैं। 

इन लोगों ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए नाविकों के मनमाने पर अंकुश लगाने की मांग की है और आरपार का किराया फिक्स करने की अपील की है।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*