जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
अपनी मांगों को लेकर सड़क पर उतरने की तैयारी में प्रधान संघ, यह है प्रमुख समस्या व मांग
सरकार द्वारा ग्राम प्रधानों के बजट को काटने तथा विकास के लिए अतिरिक्त बजट नहीं देने की समस्या सहित अपनी कई मांगों को लेकर ग्राम प्रधान संगठन एक बैठक कर रणनीति बना रहा है।
 

सकलडीहा ब्लॉक परिसर में ग्राम प्रधानों की बैठक

ग्राम प्रधानों के बजट को काटने पर विरोध की तैयारी

सड़क पर उतरकर आंदोलन का प्लान

चंदौली जनपद के ग्राम प्रधानों ने सकलडीहा ब्लॉक परिसर में बैठक कर सरकार को चेतावनी देने के लिए रणनीति बनानी शुरू कर दी है। वह अपनी मांगों को लेकर सड़क पर उतरने की तैयारी में जुटे हैं। सरकार द्वारा ग्राम प्रधानों के बजट को काटने तथा विकास के लिए अतिरिक्त बजट नहीं देने की समस्या सहित अपनी कई मांगों को लेकर ग्राम प्रधान संगठन एक बैठक कर रणनीति बना रहा है।

Gram Pradhan Sangh Block

 इस संबंध में प्रधान संघ जिला उपाध्यक्ष अमित सिंह ने बताया कि सरकार द्वारा गांव के विकास के लिए दिए जाने वाले पिछले बजटों में 30 से 40 प्रतिशत की कटौती कर दी गयी है, जिससे गांव का विकास कार्य अवरुद्ध होता जा रहा है। गांव वालों की अपेक्षाएं बढ़ रही हैं तो सरकार मनमाने तरीके से बजट काट रही है, जिससे गांव में विकास कार्य करना व लोगों संतुष्ट करना प्रधानों के लिए मुश्किल का काम होता जा रहा है।

छोटी-छोटी ग्राम सभाओं में आवंटित बजट मानदेय, बिजली के बिल और ग्राम पंचायत भवन तथा विद्यालय के कायाकल्प में की योजना के तहत होने वाले कार्य में समाप्त होते जा रहे हैं। इससे गांव के अन्य विकास कार्य पूरी तरह से अवरुद्ध हैं। अगर सरकार हम लोगों की मांगों पर तत्काल विचार नहीं करती है तो ग्राम प्रधान संगठन सड़क पर उतरकर आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*