जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
कागजों में सफाई करके पैसा बांट लेते हैं ठेकेदार व अधिकारी, चलेगा सफाई होने तक धरना प्रदर्शन
संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि जिम्मेदार अधिकारियों को नहर की सफाई के लिए पत्रक देने के बाद भी सफाई और खोदाई का काम नहीं कराया गया है। केवल कागजों पर ही विकास की गंगा बहाई जा रही है।
 

ड्रेन व नहर की खोदाई और सफाई की मांग

भारतीय किसान मजदूर संयुक्त यूनियन का धरना

10 जुलाई तक सफाई का दिया था अल्टीमेटम

चंदौली जिले के चहनियां क्षेत्र में ड्रेन व नहर की खोदाई और सफाई न होने से नाराज भारतीय किसान मजदूर संयुक्त यूनियन के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने सोमवार को खोनपुर स्थित मां काली मंदिर पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि जिम्मेदार अधिकारियों को नहर की सफाई के लिए पत्रक देने के बाद भी सफाई और खोदाई का काम नहीं कराया गया है। केवल कागजों पर ही विकास की गंगा बहाई जा रही है।

भारतीय किसान मजदूर संयुक्त यूनियन के युवा मंडल अध्यक्ष वाराणसी मिथिलेश कुमार सिंह उर्फ मनमन सिंह ने कहा कि ड्रेन व नहर की सफाई न होने पर जनपद के अधिकारियों को पत्रक के माध्यम से 10 जुलाई तक सफाई का अल्टीमेटम दिया गया था। इसके बाद 11 से अनवरत खोनपुर काली मंदिर पर धरना देने की चेतावनी दी थी। तय समय पर न तो सफाई की गयी और न ही किसी ने सर्वे किया। नाराज संगठन के लोग किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए खोनपुर में काली माता के मन्दिर पर सोमवार से अनरवत धरना प्रदर्शन शुरू कर दिए हैं। 

इस दौरान युवा मंडल अध्यक्ष मिथिलेश सिंह ने कहा कि न ही नहरों की सफाई की गयी है और न ही ड्रेनों की खोदाई कराई गई। जबकि इस संदर्भ में जिला प्रसासन एवं बंधी प्रखंड के अधिकारियों को अवगत करा दिया गया था। आरोप लगाया कि सफाई के नाम पर विभागीय लोग रुपये का बंदरबाट कर लिया जाता है। अब जब तक नहरों व ड्रेनों की सफाई नहीं हो जाती है तब तक धरना प्रदर्शन चलेगा। 

इस दौरान मण्डल सचिव अखिलेश यादव, जिलाध्यक्ष शेषनाथ यादव, प्रीतम सिंह, रामाशीष शर्मा, राम प्रकाश, बसंत शर्मा, रमाशंकर मौर्य, जसवंत मौर्य, राजेश सिंह आदि लोग मौजूद थे। अध्यक्षता नामवर यादव ने की और संचालन प्रीतम सिंह ने किया।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*