जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
विधायक जी ने बतायी शिक्षकों की उपयोगिता, कहा- शिक्षक राष्ट्र का निर्माता होता है
विशिष्ट अतिथि ब्लाक प्रमुख अजय सिंह ने कहा कि आज सरकारी विद्यालय के बच्चे प्राइवेट स्कूलों के बच्चों से कम नहीं हैं। सरकार द्वारा सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों की शिक्षा के लिए लगातार अच्छे कदम उठाए जा रहे हैं।
 


चंदौली जिले के धानापुर में मंगलवार को ब्लाक संसाधन केंद्र पर एक दिवसीय संगोष्ठी एवं उन्मुखीकरण कार्यक्रम में विधायक सुशील सिंह ने भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि विधायक सुशील सिंह एवं विशिष्ट अतिथि ब्लाक प्रमुख अजय सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया।

MLA Sushil Singh

 इस दौरान विधायक ने संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षक राष्ट्र का निर्माता होता है, क्योंकि शिक्षा से ही एक अच्छे राष्ट्र का निर्माण होता है। विधायक सुशील सिंह ने कहा कि गांव के परिषदीय विद्यालयों को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए ग्राम प्रधान के पूरे सहयोग की आवश्यकता है। प्रधानों एवं प्रधानाध्यापकों को इसके लिए आपस में समन्वय स्थापित करना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि परिषदीय विद्यालयों के लिए कायाकल्प योजना संजीवनी देने का काम किया है। जिसका परिणाम है कि विद्यालयों की रूप-रेखा अब पहले से बेहतर हो गई है।

विशिष्ट अतिथि ब्लाक प्रमुख अजय सिंह ने कहा कि आज सरकारी विद्यालय के बच्चे प्राइवेट स्कूलों के बच्चों से कम नहीं हैं। सरकार द्वारा सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों की शिक्षा के लिए लगातार अच्छे कदम उठाए जा रहे हैं। संगोष्ठी में आए हुए अतिथियों को महिला शिक्षकों द्वारा पौधा भेंट किया गया। साथ ही शिक्षकों द्वारा अंगवस्त्रम, पुष्पगुच्छ एवं स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया गया। 

इस दौरान खंड शिक्षाधिकारी अवधेश नारायण सिंह ने स्वागत भाषण करते हुए प्रगति आख्या प्रस्तुत की। इस दौरान भाजपा जिला महामंत्री सुजीत जायसवाल, चिकित्साधीक्षक डॉ. जेपी गुप्ता, रामजी कुशवाहा, विजय बहादुर सिंह, अवधेश नारायण सिंह, इम्तियाज खान, बृजेश सिंह, अवधेश सिंह गुड्डू मौजूद रहे। अध्यक्षता सुदर्शन पांडेय एवं संचालन डॉ. ईश्वर चंद त्रिपाठी व विद्याधर मिश्रा ने संयुक्त रूप से किया।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*