जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
चहनिया में बनेगा पहला मनरेगा पार्क, भूमि पूजन करके हुयी शुरुआत
चंदौली जिले के चहनिया ग्राम सभा सेवड़ी  हुदहुदीपुर श्री दक्षिण मुखी पंचमुखी महावीर हनुमान जी के बगल में मनरेगा पार्क का भूमि पूजन करते हुए खंड विकास अधिकारी ने कहा कि यह जिले का दूसरा पार्क होगा
 
समस्त महिलाओं, बुजुर्गों, युवाओं को टहलने, खेलने, कूदने एवं सुबह-शाम वाकिंग करने की सुविधा मिलेगी

चंदौली जिले के चहनिया ग्राम सभा सेवड़ी  हुदहुदीपुर श्री दक्षिण मुखी पंचमुखी महावीर हनुमान जी के बगल में मनरेगा पार्क का भूमि पूजन करते हुए खंड विकास अधिकारी ने कहा कि यह जिले का दूसरा पार्क होगा। इसकी अनुमानित लागत लगभग 7.30 लाख होगी। इसमें बाउंड्री वाल, मेन गेट, इंटरलॉकिंग, रोड लाइट, टेबल ग्राउंड, घास इत्यादि का निर्माण करके सुंदर मनरेगा पार्क बनवाया जाएगा। 

park

बताया जा रहा है कि ग्राम सभा सेवड़ी हुदहुदीपुर में मनरेगा पार्क का निर्माण होने से ग्रामीणों को कई तरह के लाभ होंगे। यहां पर समस्त महिलाओं, बुजुर्गों, युवाओं को टहलने, खेलने, कूदने एवं सुबह-शाम वाकिंग करने की सुविधा मिलेगी, जिससे सरकार के द्वारा दी जा रही सुविधा का लाभ गांव उठा सकेंगे और सरकार को योजना को भी फलीभूत किया जा सकेगा। 


मौके पर मौजूद सभी अधिकारियों द्वारा अपने हाथों से नींव की खुदाई करते हुए पूजा-पाठ कराकर बड़े ही धूमधाम से मनरेगा पार्क का भूमि पूजन कराकर कार्य का कर शुभारंभ करवाया गया और प्रसाद वितरण भी किया गया। यह विकासखंड चहनिया में पहला मनरेगा पार्क होगा। यह गांव के लिए गौरव का विषय है।

 इस मौके पर बीडीओ सतीश चंद्र त्रिपाठी, अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी राजन सिंह, ग्राम पंचायत अधिकारी आनंद, धनंजय, ज्ञानेंद्र, तकनीकी सहायक दीना यादव, अवधेश चौहान, ग्राम प्रधान आशुतोष कुमार सिंह उर्फ रिंकू, रोजगार सेवक, सफाई कर्मी समेत तमाम गांव के लोग मौजूद थे।