जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
निपुण भारत के तहत हो रहे प्रशिक्षण का हुआ समापन, 560 शिक्षकों को मिली ट्रेनिंग
विकासखंड सकलडीहा के 560 प्राथमिक स्तर के शिक्षक, शिक्षिकाओं और शिक्षामित्रों ने  प्रशिक्षण प्राप्त किया।
 

चंदौली जिले के विकास खंड सकलडीहा में निपुण भारत के तहत कराए जा रहे प्रशिक्षण का बीआरसी धौरहरा पर समापन हुआ। प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षकों ने संकल्प दिलाया कि  2026-27 तक बाल वाटिका से कक्षा तीन तक के सभी बच्चों को  निपुण बनाना है। 

इस मौके पर खण्ड शिक्षा अधिकारी अवधेश कुमार राय ने कहा कि शिक्षकों को विद्यालय में 3 से 9 वर्ष आयु के प्रत्येक बच्चों को बुनियादी भाषा विकास एवं संख्यात्मक कौशल पर विशेष बल देना है। चंदौली जिला के ब्लॉक संसाधन केंद्र सकलडीहा पर निपुण भारत के अंतिम बैच के चार दिवसीय प्रशिक्षण के समापन के दौरान कहा कि जो भी बातें सभी लोगों ने सीखीं हैं, उसका उपयोग करना है और लक्ष्य की पूर्ति करनी है।

इसमें प्रशिक्षुओं ने निपुण भारत वार्षिक योजना, साप्ताहिक  योजना, दैनिक योजना सर्वाधिक आकलन और ट्रैकर के बारे में विस्तारपूर्वक बताया।  विकासखंड सकलडीहा के 560 प्राथमिक स्तर के शिक्षक, शिक्षिकाओं और शिक्षामित्रों ने  प्रशिक्षण प्राप्त किया। प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षकों ने संकल्प दिलाया कि वह 2026-27 तक बाल वाटिका से कक्षा तीन तक के सभी बच्चों को  निपुण बनाना है। 

प्रशिक्षण देने का कार्य एआरपी प्रदीप कुमार, परमानंद शर्मा, प्रभात कुमार पटेल, दीनदयाल पांडे व रविन्द्र प्रताप ने दिया। इस दौरान कार्यालय सहायक नागेंद्र कुमार, शिवमंगल शर्मा, राजकुमार सहित प्रशिक्षण प्राप्त करने में अभिमित राय, मधु प्रिया भारती, सारिका त्रिपाठी, शांति यादव, जयप्रकाश यादव सहित तमाम शिक्षक थे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*