जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
स्कूल चलो अभियान के तहत बच्चों ने निकाली रैली, अभिभावक ने दिखायी हरी झंडी
सकलडीहा विकासखंड में शुक्रवार को स्कूल चलो अभियान के तहत कंपोजिट विद्यालय जमुनीपुर में स्कूल चलो अभियान की रैली निकाली गई। रैली को विद्यालय के एक अभिभावक ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया
 

आधी रोटी खाएंगे... स्कूल में पढ़ने जाएंगे

मम्मी पापा नाम लिखाओ... हम भी पढ़ने जाएंगे

सकलडीहा विकासखंड में शुक्रवार को स्कूल चलो अभियान के तहत कंपोजिट विद्यालय जमुनीपुर में स्कूल चलो अभियान की रैली निकाली गई। रैली को विद्यालय के एक अभिभावक ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पूरे बच्चे डीजे साउंड के साथ शिक्षकों को लेकर पूरे ग्राम सभा में विद्यालय में नाम लिखा कर पढ़ने की अपील करते हुए भ्रमण किए।

School Chalo Abhiyan Rally Composite School Jamunipur

बताया जा रहा है कि इस दौरान बच्चों के हाथ में तख्तियां और बैनर थे। सभी एक साथ पंक्तिबद्ध होकर नारा लगाते हुए चल रहे थे। आधी रोटी खाएंगे... स्कूल में पढ़ने जाएंगे। पढ़ी लिखी नारी... घर की उजियारी। दीप से दीप जलाएंगे... साक्षर देश बनाएंगे। मम्मी पापा नाम लिखाओ... हम भी पढ़ने जाएंगे। कोई न छूटे इस बार.. शिक्षा का है सबका अधिकार.. इत्यादि के नारों से पूरा कस्बा गूंज रहा था।

बताया जा रहा है कि बच्चों का हौसला व कार्यक्रम देखकर जगह जगह रोक कर अभिभावकों ने इन सभी बच्चों और विद्यालय परिवार का हौसला अफजाई किया। साथ बच्चों के द्वारा किए जा रहे कार्यक्रम की सराहना की।

School Chalo Abhiyan Rally Composite School Jamunipur

 शिक्षा विभाग शैक्षिक गुणवत्ता और नामांकन को बढ़ावा देने के लिए हर तरह का प्रयास कर रहा है। इसमें प्रत्येक विद्यालय के छात्र और सभी शिक्षक शिक्षिकाएं पूरे तन मन से लगकर शत-प्रतिशत नामांकन के लिए अपना पूरा प्रयास कर रहे हैं। 

रैली में कंपोजिट विद्यालय जमुनीपुर की प्रभारी प्रधानाध्यपिका प्रीति अग्निहोत्री, रामअवध राम, पंकज पाठक, संजय पटेल, अनिता कुमारी, अनिल कुमार, मोनी पटवा, कर्णिका सिंह, राजेश कुमार इत्यादि अध्यापक मौजूद रहे।