जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
समाजसेवी विवेक मौर्य ने गरीब बच्चों के साथ मनाया अपना जन्मदिन, बांटी स्टेशनरी व खाद्य सामग्री
इस फैशनेबल व फिजूलखर्ची के युग में अगर कोई व्यक्ति अपना जन्मदिन ऐसे गरीब बच्चों को अपना जन्मदिन मनाए तो लोग सोचेंगे कि ये तो सिर्फ फिल्मों में होता है। असल जिंदगी में ऐसा नहीं होता है। 
 

आज के फैशनयुग व दिखावे की ओर लालायित रहने वाले फिजूलखर्ची वाले समय में लोग अपना जन्मदिन या अन्य खुशी का पल सेलिब्रेट करने के लिए बड़ी बड़ी पार्टियां देते हैं, जिनमें पैसों वाले संपन्न वर्ग के लोग ही शामिल होते हैं। इन कार्यक्रमों में गरीब लोगों व बच्चों का कोई स्थान नहीं होता। लेकिन इस फैशनेबल व फिजूलखर्ची के युग में अगर कोई व्यक्ति अपना जन्मदिन ऐसे गरीब बच्चों को अपना जन्मदिन मनाए तो लोग सोचेंगे कि ये तो सिर्फ फिल्मों में होता है। असल जिंदगी में ऐसा नहीं होता है। 

Vivek Maurya Birthday Celebration

असल जिंदगी में कौन ऐसे मानवीय व प्रशंसनीय कार्य करता है.. तो हम कहेंगे कि ऐसे लोग असल जिंदगी में भी होते हैं। जनपद के युवा समाजसेवी विवेक मौर्य ने अपना जन्मदिन ग्राम मधुबन में बस्ती  में आर्थिक रूप से कमजोर, गरीब आदिवासी  समाज के बच्चों के बीच जाकर मनाया और बच्चों में स्लेट, पेंसिल, चाक, किताबें, मिठाईयां, नमकीन वितरित करके जन्मदिन की खुशियां साझा कीं।

 इस अवसर पर जन सहयोग संस्थान के अध्यक्ष अजित कुमार सोनी ने कहा कि इन बच्चों के चेहरे पर खुशियां मेरे इस जीवन के लिए किसी भी पुरस्कार से कम नहीं है।  सोनी ने सभी बच्चों को शिक्षित करने की जिम्मेदारी ली और भदलपुरा, प्रीतमपुर, डाक बंगला चन्दौली के अलावा आज मधुबन के उसरा गांव में जन चौपाल की शुरुआत की।

सोनी ने बताया कि संस्था द्वारा जनपद में विभिन्न जगहों पर गरीब बच्चों की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए जगह जगह पर जनचौपाल लगाकर बच्चों को पढ़ाया जाता है। विवेक मौर्या ने कहा कि जब ईश्वर हमें मनुष्य का जन्म दिया तब ही उसने हमें इस लायक बना दिया और इस जीवन को लोगों की मदद में लगाना चाहिए। मदद न करने के लिए बहाने तो लाखों मिल जाते हैं, परंतु एक बार किसी की मदद कर जो सुकून मिलता है। वह तमाम ऐशोआराम आपको नहीं दे सकते। 
कहा कि जीवन में हमें जब भी कुछ अच्छा करने को मौका मिलता है तो अपने जीवन का वह हर एक मूल्यवान समय ऐसे ही सामाजिक कार्यों में समर्पित करने की कोशिश करता हूं। 

इस अवसर पर मुख्य रूप से अजय मौर्या, प्रियंका सोनी,प्रतिभा सोनी,काजल जायसवाल, राहुल सिंह,रतन कुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहें।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*