जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
मां दुर्गा की प्रतिमाओं के खुल गए है पट, मां दुर्गा की प्रतिमा को देखने के लिए पंडालों में भक्तों की जुट रही है भारी भीड़
 

चंदौली जिले के धानपुर स्थित हिन्द स्टार क्लब गोल्डेन मार्केट में सप्तमी पूजन के बाद पंडाल में स्थापित मां दुर्गा की प्रतिमाओं के पट को खोल दिए गए। मां दुर्गा की प्रतिमा को देखने के लिए पंडालों में भक्तों की भारी भीड़ जुटी। इससे पंडालों की रौनक बढ़ गई और समय समय माता रानी का जयकारा पंडालों में गूंजता रहा।


नवरात्र में हर दिन भक्तों की भीड़ रहती है लेकिन सप्तमी का दिन कुछ खास होता है। क्योंकि इस दिन माता के पूर्ण रूप का दर्शन होता है। मंगलवार को सप्तमी के दिन पंडाल  में स्थापित मां दुर्गा की प्रतिमाओं से पटों को खोलने का कार्यक्रम शुरू हुआ । मां दुर्गा की पूजा अर्चना  के बाद वैदिक मंत्रों के बीच देवी के नेत्र के पट खोले गए । जहां भारी संख्या में भक्तों ने मां के रूप का दर्शन किया और प्रसाद ग्रहण किया। इसी प्रकार अष्टमी के दिन भी भक्तों की भीड़ लगी रही ।


इस बार कोविड 19 के दिशा निर्देशों को ध्यान में रखते हुए पूजा पंडाल में श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्था की गई है । माता रानी के दरबार में प्रथम हाजिरी  मुख्य अतिथि अंजनी सिंह जिला पंचायत सदस्य ने लगाया उनका स्वागत अभिनंदन कमेटी के अध्यक्ष सुशील मिश्रा के द्वारा माला और चुनरी पहनाकर किया गया।


कमेटी के बच्चो का हौसला अफजाई करते हुए सिंह ने कहा कि कोविड प्रोटोकाल के दौरान भी बच्चो के द्वारा बहुत अच्छा प्रयास किया गया है । हम सभी को उच नीच का भाव छोड़कर माता रानी की पूजा अर्चना करनी चाहिए अपने संबोधन को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि मै एक सेवक हूं सेवक के लिए जो भी आदेश होगा मै उसे पूरा करने के लिए कटिबद्ध रहूंगा।


इस दौरान विशिष्ट अतिथि श्री राजेश यादव जिला पंचायत सदस्य भी उपस्थित रहे। इस दौरान सुरक्षा कार्यों का जायजा और कोविड 19 के नियमो का अनुपालन की स्थिति को देखने धानापुर थानाध्यक्ष सत्येन्द्र विक्रम सिंह भी मौजूद रहे।

   
पूजा समिति के समस्त संचालन का कार्य अवधेश मिश्रा ने किया । इस दौरान मुख्य रूप से सुशील मिश्रा, सर्वेश मिश्रा, चंदन मिश्रा, दीपक मिश्रा, राहुल सिंह, ऋषि सिंह, खजनू तिवारी, अभिषेक सिंह इत्यादि भक्त गण उपस्थित रहे।