जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
धीना रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधा के नाम पर खानापूर्ति, चू रहा है यात्रियों के लिए बना शेड
प्लेटफार्म कार्य अधूरा है, कहीं टीन शेड कार्य अधूरा है, तो कहीं ऊपर गामी पुल अधूरा है। जो भी यात्री सुविधाएं स्टेशनों पर होनी चाहिए उसका काम आधा अधूरा है।
 

धीना स्टेशन पर परेशान होते यात्री

सो रहे हैं संबंधित अधिकारी

सामने दिखता है आधा अधूरा बना टीन शेड

चंदौली जिले में केंद्र सरकार रेलवे की यात्री सुख सुविधा का लाख दम्भ भरे और कई करोड़ रूपये स्टेशनों पर यात्री सुविधा पर खर्च हों, लेकिन उसका सही तरीके से इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है। दानापुर मंडल अंतर्गत स्थित प्रायः सभी स्टेशनों पर देखा जाय तो मात्र दिखावे वाले ढांचे खड़े दिखाई दे रहा हैं। कहीं प्लेटफार्म कार्य अधूरा है, कहीं टीन शेड कार्य अधूरा है, तो कहीं ऊपर गामी पुल अधूरा है। जो भी यात्री सुविधाएं स्टेशनों पर होनी चाहिए उसका काम आधा अधूरा है।

इसका जीता जागता उदाहरण दानापुर मंडल अंतर्गत स्थित धीना रेलवे स्टेशन है। यहां के प्लेटफार्म नंबर एक पर स्टेशन के ठीक सामने बना टीन शेड बीचोबीच टूटा है, जिससे पानी निकासी वाली चद्दर से चू रहा है। बरसात का सारा पानी प्लेटफार्म से होकर सीधे स्टेशन के ओसारे से भरकर पैनल रूम में घुस रहा है। यह टीन शेड में बारिस में आदमी क्या कुत्ते भी नहीं रह पा रहे हैं। 

dhina station yatri tin shed

यहां पर यात्री ब्रिटिश सरकार के समय बने पुराने प्रतीक्षालय में बारिस से बचकर यात्रा करने की कोशिश करते हैं। पता चला है कि स्टेशनों पर सारे निर्माण कार्य इस डिवीज़न में सहायक मंडल अभियंता बक्सर, निर्माण कार्य निरीक्षक बक्सर के अधीन है। यह कार्य क्यों अधूरा अबतक पड़ा है अहम प्रश्न है। 

लोगों का कहना है कि इस स्टेशन से यात्रा करने वाली क्षेत्रीय जनता ने सांसद चंदौली डा महेंद्र नाथ पाण्डेय ने रेल महा प्रबंधक हाजीपुर, मंडल रेल प्रबंधक दानापुर का ध्यान इस खींचा था और धीना स्टेशन का स्थलीय निरिक्षण कर यात्री सुविधा के नाम पर हुवे निर्माण कार्य का अवलोकन करने के लिए कहा था, ताकि यात्री सुविधाओं को बेहतर बनाया जा सके।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*