जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
देखिए कैसे नहरों की सफाई के लिए अब एक्टिव हुए हैं साहब लोग
सकलडीहा माइनर एवं दरियापुर माइनर में टेल तक पानी पहुंचाने के लिए सिंचाई विभाग के जेई आशीष कुमार स्वयं नहर पर खड़ा होकर चतुर्भुजपुर गांव स्थित नहर  में लगे झाड़ फूस को साफ कराने में लगे हुए हैं।
 

टूटी सिंचाई विभाग की नींद

  सकलडीहा माइनर एवं दरियापुर माइनर की सफाई

सिंचाई विभाग के कर्मचारी कर रहे कांबिंग

चंदौली जनपद के सकलडीहा क्षेत्र के नहरों में पानी पहुंचाने के लिए सिंचाई विभाग पूरी तरह से मुस्तैद दिखने लगा है। अब तक नहरों व माइनरों की सफाई कराने की जगह सो रहे विभाग की नींद टूटी है तो नहर के किनारे खड़े होकर सफाई करा रहे हैं। 

आपको बता दें कि सकलडीहा माइनर एवं दरियापुर माइनर में टेल तक पानी पहुंचाने के लिए सिंचाई विभाग के जेई आशीष कुमार स्वयं नहर पर खड़ा होकर चतुर्भुजपुर गांव स्थित नहर  में लगे झाड़ फूस को साफ कराने में लगे हुए हैं। टेल तक पानी पहुंचाने के लिए सिंचाई विभाग के कर्मचारी लगातार कांबिंग कर रहे हैं। ताकि बीच में लगने वाले बंधे को हटवा कर किसानों के खेतों तक पानी पहुंचाया जाए।

nahar safai abhiyan

 इस संबंध में अधिशासी अभियंता मूसाखांड मनोज कुमार सिंह ने बताया कि मौसम की बेरुखी के कारण नहरों में तीन तीन दिन की रोस्टर के हिसाब से सप्लाई की जा रही है। अगर यही स्थिति रही तो आगे चलकर एक हफ्ता का रोस्टर बनाना पड़ेगा। किसानों के खेतों तक पानी पहुंचाने के लिए पूरा विभाग लगा हुआ है।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*