जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
प्राथमिक विद्यालय सहरोई है दुर्व्यवस्था का शिकार, ग्रामीण कर रहे हैं शिकायत
 


चंदौली जिले के प्राथमिक विद्यालय सहरोई पठन-पाठन से लेकर मिड डे मील तक का दुर्व्यवस्था झेल रहा है। अभिभावकों के शिकायत के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं होने से रोष व्याप्त है।


बताते चलें कि शासन स्तर पर भले ही शिक्षा को चुस्त-दुरुस्त करने के लाख प्रयास किया जा रहा हो। लेकिन हकीकत यह है कि अध्यापकों द्वारा पठन-पाठन ने पूरी तरह लापरवाही बरती जा रही है। 


आप चाहे तो प्राथमिक विद्यालय सहरोई पर जा कर देख सकते है। प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापिका व शिक्षामित्र नियुक्त किए गए हैं। लेकिन पूरे दिन आपस में बात करने में ही मशगूल रहते हैं। प्रधानाध्यापक यहां लगभग 10 वर्षों से जमे हैं। विद्यालय में पठन-पाठन नही होने से बच्चों की संख्या भी नगण्य के बराबर होती है। भले ही रजिस्टर में अधिक दर्ज हुआ हो। यह कभी भी देखने को मिल सकता है। यहां तक की बच्चों द्वारा कभी भी प्रार्थना तक नहीं कराया जाता है। इसके अलावा शौचालयों मैं गंदगी व्याप्त है। साफ सफाई की समुचित व्यवस्था नहीं है। इसकी शिकायत भी कई बार विभागीय अधिकारियों से किया लेकिन अभी

Poor condition Primary school

तक कोई कार्यवाही नहीं हुई।


 इसको लेकर गांव के रामनिवास मिश्रा,दिनेश यादव,गोविंद कुमार,शारदा प्रसाद आदि लोगों ने आक्रोश व्यक्त किया है। इस संबंध में पूछे जाने पर खंड शिक्षा अधिकारी आजाद यादव ने बताया कि विद्यालय का जांच करा कर कार्रवाई की जाएगी।