जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
वोटरों के नाम जोड़ने के अभियान में सकलडीहा विधानसभा आगे, जानिए अपने यहां का हाल
चंदौली जिले में भी निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विशेष संक्षिप्त मतदाता पुनरीक्षण अभियान तेजी से चलाया जा रहा है।
 

वोटरों के नाम जोड़ने का अभियान

सकलडीहा विधानसभा निकला आगे

जानिए अपने यहां का हाल
 

चंदौली जिले में भी निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विशेष संक्षिप्त मतदाता पुनरीक्षण अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। रविवार को सभी विधानसभा क्षेत्रों में विशेष संक्षिप्त मतदाता पुनरीक्षण अभियान चलाया गया। इस दौरान कुल 4351 नए मतदाताओं ने फार्म छह भरकर आवेदन किया। वहीं मृतकों व शिफ्टेड लोगों के नाम काटने के लिए 557 फार्म भरे, जबकि जिले भर में संशोधन के लिए 53 लोगों ने प्रारूप आठ भरकर आवेदन किया।

जिले में मुगलसराय विधानसभा में 827 नए मतदाताओं ने प्रारूप छह भरा। वहीं 41 ने प्रारूप सात व 25 लोगों ने प्रारूप आठ भरा। वहीं सकलडीहा विधानसभा में सबसे ज्यादा 1575 ने फार्म छह भरकर सूची में नाम दर्ज कराने को आवेदन किया। वहीं 254 ने मृतकों व शिफ्टेड लोगों के नाम काटने और 9 लोगों ने संशोधन के लिए आवेदन किया। 

Voter List Updation
बात अगर चकिया विधानसभा में 1136 ने प्रारूप छह भरा। वीं 217 ने प्रारूप सात व दो लोगों ने प्रारूप आठ फार्म भरकर जमा किया, लेकिन जिले की सैयदराजा विधानसभा में 798 नए मतदाताओं ने आवेदन किया। वहीं 45 ने नाम काटने के लिए आवेदन किया। जबकि 17 ने संशोधन करने के लिए फार्म आठ भराकर आवेदन किया। 

आपको बता दें कि चंदौली जिले में मतदाता सूची पुनरीक्षण के लिए एक नवंबर से चल रहे अभियान में अब तक अब तक प्रारूप छह के तहत कुल 26,078, प्रारूप सात 3,436 और प्रारूप आठ 302 ने भरकर लोग आवेदन कर चुके हैं। अभियान के दौरान बूथों पर बीएलओ और अभिहित अधिकारी मौजूद रहकर आवेदन पत्र प्राप्त किए। वहीं संबंधित अधिकारी बूथों पर चक्रमण करते रहे।