जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime

बड़े हादसों का इंतजार कर रहा है बिजली विभाग, दो-चार दिन में गिर जाएगा बिजली का यह खंभा

गांव के लोगों का कहना है कि अलीनगर उपकेंद्र के निर्माण को 40 -45 बरस हो चुके हैं। उसी समय के लगे विद्युत तार और खंभे काफी जर्जर हो गए है और उसके रखरखाव तथा मरम्मत की व्यवस्था कभी ठीक से नहीं कराई गई, जिससे जर्जर तार झुके हैं ।
 

अलीनगर थाना क्षेत्र के लौंदा गांव के पास है खंभा

दहशत के साये में गुजरते हैं आसपास के ग्रामीण

प्रतिदिन सैकड़ों लोगों का होता रहता है आवागमन

विकास की गंगा बहाने में बिजी हैं विधायकजी

चंदौली जिले के अलीनगर थाना क्षेत्र के लौंदा गांव के एक पुल से पांच गांव का रास्ता है, उस पुल से प्रतिदिन सैकड़ों लोगों का आवागमन होता है। वहीं पुल से सटे जर्जर खंभे पर टिका 11 हजार वोल्ट का तार दो चार दिन के भीतर बड़ी घटना का सबब बन सकता है। आये दिन विद्युत खंभे की हालत देखकर लोगों के मन में डर बैठ जाता है। विद्युत विभाग के कर्मचारी इसी रास्ते बिल वसूली करने के लिए जाते हैं, लेकिन खंभे की बदहाली को देखकर भी अंजान बन जाते हैं। वहीं विधायक जी विकास की गंगा बहाने में व्यस्त हैं, उनको इस तरह की समस्या छोटी समस्या लगती है।

गांव के ग्रामीणों का आरोप है कि इस रास्ते पर हमेशा अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ साथ जनप्रतिनिधियों का भी आवागमन होता है। फिर भी कोई ध्यान नहीं देता है। कई बार शिकायत के बाद भी प्रशासन और बिजली विभाग इसके प्रति गंभीर नहीं है। ऐसा लगता है कि जब तक दो-चार लोगों की जान नहीं लेंगे तब तक बिजली विभाग के लोग नहीं जागेंगे।

11000 Volt Current Pole

गांव के लोगों का कहना है कि अलीनगर उपकेंद्र के निर्माण को 40 -45 बरस हो चुके हैं। उसी समय के लगे विद्युत तार और खंभे काफी जर्जर हो गए है और उसके रखरखाव तथा मरम्मत की व्यवस्था कभी ठीक से नहीं कराई गई, जिससे जर्जर तार झुके हैं और लोहे के खंभे नीचे से गल गए हैं। आंधी तूफान में टूट कर गिरने का खतरा बना रहता है। फिर भी विभाग द्वारा किसी तरह जोड़तोड़ कर बिजली चालू कर दी जाती है और लोगों को हादसे का इंतजार करने के लिए छोड़ दिया जाता है।

 नहर के किनारे काफी समय के लगे लोहे के खंभे जड़ से खोखले होते जा रहे हैं। कई साल पुरान खंभे पानी लगने से गलकर टूटने और गिरने के कगार पर हैं। यह लोगों की दीवारों और छतों पर किसी तरह अड़े हैं। यह कभी भी दुर्घटना को अंजाम दे सकते हैं। गांव में हमेशा टार टूटकर गिरता रहता और विद्युत फाल्ट होती रहती है, जिससे बिजली अक्सर बाधित होती रहती है और उसका खमियाजा गांव के लोग भुगतते रहते हैं। लोगों ने प्रशासन और सरकार का ध्यान आकृष्ट कराकर इसको बदलवाने की अपील की है।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*