जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
146 चक्के की ट्रक पर लादकर आया है साहूपुरी के लिए 500 MVA का ट्रांसफार्मर, इन जिलों को होगा फायदा
चंदौली, वाराणसी, गाजीपुर, मिर्जापुर जैसे कई जिलों में बिजली की समस्याओं को दूर करने के लिए तथा बेहतर विद्युत व्यवस्था संचालित करने के लिए सरकार ने चंदौली जिले के साहूपुरी इलाके में स्थित पावर हाउस पर 500 MVA के 2 ट्रांसफार्मर लगाने का फैसला किया है,
 

500 MVA का ट्रांसफार्मर साहूपुरी में लगाने के लिए आ चुका है

इसे लाने के लिए 146 चक्के की ट्रक तैयार की गई थी

चंदौली, वाराणसी, गाजीपुर, मिर्जापुर जैसे कई जिलों में बिजली की समस्याओं को दूर करने के लिए तथा बेहतर विद्युत व्यवस्था संचालित करने के लिए सरकार ने चंदौली जिले के साहूपुरी इलाके में स्थित पावर हाउस पर 500 MVA के 2 ट्रांसफार्मर लगाने का फैसला किया है, जबकि उक्त उपकेंद्र में मौजूद 400 KVA का ट्रांसफार्मर किसी अन्य जगह लगाया जाएगा।

 आपको बता दें कि चंदौली जिले के साहूपुरी इलाके से आसपास के कई जिलों में बिजली सप्लाई की जाती है और चंदौली के साथ-साथ वाराणसी, गाजीपुर, मिर्जापुर इत्यादि जिलों में विद्युत परिचालन के लिए यहां से सुविधाएं दी जाती हैं। 500 MVA के ट्रांसफार्मर लगाने के बाद साहूपुरी पावर हाउस में विद्युत सप्लाई की परिचालन क्षमता में वृद्धि होगी।

 अधिशासी अभियंता मोहित कुमार श्रीवास्तव ने बताया है कि 500 MVA का ट्रांसफार्मर साहूपुरी में लगाने के लिए आ चुका है तथा दूसरा ट्रांसफार्मर शीघ्र ही आने वाला है। इस 500 MVA के ट्रांसफार्मर को गुजरात से मंगाया गया है। इसे लाने के लिए 146 चक्के की ट्रक तैयार की गई थी, जिस पर लादकर यह भारी-भरकम ट्रांसफार्मर आया है। फिलहाल इसे पावर हाउस तक ले जाने के लिए रास्ता तैयार किया जा रहा है, और रास्ते में पड़े मकानों और बिजली के तारों को हटाकर इसे गंतव्य स्थान तक ले जाया जा रहा है।

 500 एमबी के दो ट्रांसफार्मर लग जाने से यहां पर विद्युत व्यवस्था बेहतर होगी और लोगों को इसकी सुविधा मिलेगी। इसके साथ साथ अन्य जिलों की भी व्यवस्था सुधारी जा सकेगी।