जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
ARTO की मिलीभगत से चल रहे ओवरलोड और एंट्री के खेल पर अब लगेगी रोक, टीम बनाकर कार्रवाई
चंदौली जिले में चल रहे ओवरलोड एवं इंट्री के खेल को रोकने के लिए शासन ने एक कार्य योजना बनाकर ओवरलोड के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी, जिसके लिए 26 से 30 अप्रैल तक जोन के विभिन्न जिलों में ओवरलोड के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए मंडल बदल कर एआरटीओ व यात्री कर अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई
 

मंडल बदलकर एआरटीओ तथा यात्रीकर अधिकारी की ड्यूटी लगाई गई है

ओवरलोड ट्रक के खिलाफ कार्यवाही नहीं करने वाले संबंधित अधिकारियों के खिलाफ निलंबन

चंदौली जिले में चल रहे ओवरलोड एवं इंट्री के खेल को रोकने के लिए शासन ने एक कार्य योजना बनाकर ओवरलोड के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी, जिसके लिए 26 से 30 अप्रैल तक जोन के विभिन्न जिलों में ओवरलोड के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए मंडल बदल कर एआरटीओ व यात्री कर अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

ARTO Overloading Checking Abhiyan Complain

 बताते चलें कि विधानसभा चुनाव में अधिकारियों के व्यस्त होने और कुछ परिवहन अधिकारियों को ओवरलोड ट्रक के खेल में शामिल होने की शिकायत पर अब उत्तर प्रदेश परिवहन आयुक्त परीक्षेत्र वाराणसी ने सख्त रवैया अपनाते हुए 26 से 30 अप्रैल तक जोन के विभिन्न जिलों में ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए मंडल बदलकर एआरटीओ तथा यात्रीकर अधिकारी की ड्यूटी लगाई गई है । इन अफसरों को प्रतिदिन की, की गई कार्यवाही से रोज शाम को अवगत कराना होगा ।

ओवरलोड ट्रक के खिलाफ कार्यवाही नहीं करने वाले संबंधित अधिकारियों के खिलाफ निलंबन की संस्तुति भी की जाएगी। आरटीओ प्रवर्तन को मानिटरिंग करने के संग रिपोर्ट देने को भी कहा गया है ।

बता दें परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने नाराजगी जताते हुए डीटीसी को सख्त कार्यवाही करने का निर्देश दिया है, जिसमें कुछ जिलों में ओवरलोड  ट्रक का खेल फिर से शुरू होने पर डीजीपी ने मिर्जापुर के प्रवर्तन एआरटीओ विवेक शुक्ला को गोरखपुर ,व विजय प्रताप सिंह को कुशीनगर, सोनभद्र के धर्मवीर यादव का चंदौली, चंदौली के विनय कुमार को आजमगढ़, गोरखपुर के बी के सिंह को सोनभद्र ,आजमगढ़ से संतोष कुमार सिंह को वाराणसी , गोरखपुर के एसपी श्रीवास्तव का मिर्जापुर, मऊ की कहकशा खातून को गोरखपुर में ड्यूटी लगाई गई है ।

यात्रिकर अधिकारी सोनभद्र विकास अस्थाना का जौनपुर, मिर्जापुर के राम सागर का आजमगढ़ ,भदोही के शारदा मिश्रा को देवरिया ,वाराणसी के मिथिलेश सिंह का भदोही, व कन्हैया गुप्ता का मिर्जापुर ,चंदौली के एसपी देव का गाजीपुर ,गाजीपुर के मनोज भरद्वाज का बलिया, महाराजगंज के मथुरा प्रसाद का मऊ, मऊ कि अरविंद कुमार जैयसल का महराजगंज ,आजमगढ़ के राजेश सिंह कुशवाहा का चंदौली,  कुशीनगर के राजकुमार का मिर्जापुर ,गोरखपुर के रविंद्र त्यागी का वाराणसी और देवरिया के अनिल तिवारी का देवरिया चेकिंग में ड्यूटी लगाई गई है ।

इस संबंध में उत्तर प्रदेश परिवहन आयुक्त वाराणसी ने बताया कि किसी भी हालत में ओवरलोड ट्रकों का संचालन नहीं होने दिया जाएगा। जिसके लिए चंदौली, सोनभद्र जौनपुर समेत कई जिलों के परिवहन अधिकारियों की मिलीभगत से ओवरलोड ट्रकों के खेल में सम्मिलित होने की शिकायत मिली है । कुछ ट्रक मालिक नंबर प्लेट कर चल रहे हैं । मंडल बदलकर अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है ताकि संलिप्तता मिलने पर उनके खिलाफ निलंबन की संस्तुति की जाए।