जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
बार-बार निर्देश के बावजूद लापरवाहियों का सिलसिला जारी, इस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई
महामाया पॉलिटेक्निक धानापुर के निर्माण की भौतिक प्रगति 83 प्रतिशत पाई गई, अवशेष कार्यों को शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश कार्यदाई संस्था सीएनडीएस को दिए।
 

50 लाख से अधिक लागत की परियोजनाओं की समीक्षा

समस्त कार्यदायी एजेंसियों की कसी नकेल

निर्माणाधीन परियोजनाओं में तेजी के निर्देश

जिलाधिकारी संजीव सिंह के निर्देशानुसार मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण की अध्यक्षता में जनपद में गतिमान रुपए 50 लाख से अधिक लागत की परियोजनाओं की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई  परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि समस्त कार्य एजेंसियां निर्माणाधीन परियोजनाओं को समय से एवं गुणवत्तापूर्ण कार्य कराते हुए पूर्ण करें। जहां कहीं भी अवरोध हो  सक्षम स्तर से समाधान कराकर कार्यों में अपेक्षित प्रगति लाया जाना सुनिश्चित करें। निर्माणाधीन कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए एवं टेक्निकल कमेटी का गठन कर समय-समय पर उनकी जांच भी कराई जाय। 

इस समीक्षा के दौरान महामाया पॉलिटेक्निक धानापुर के निर्माण की भौतिक प्रगति 83 प्रतिशत पाई गई, अवशेष कार्यों को शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश कार्यदाई संस्था सीएनडीएस को दिए। कहा कि यह परियोजना काफी पुरानी है यदि आगे इसमें और भी विलंब किया गया तो संबंधित अभियंता के खिलाफ शासन को पत्र प्रेषित कर दिया जाएगा। नवीन ममता राजकीय मंदित विद्यालय आवासीय भवन के निर्माण कार्य में अपेक्षित प्रगति लाए जाने के निर्देश सीएनडीएस के अभियंता को दिए। 

Action after CDO Chandauli


निर्माणाधीन गौ संरक्षण केंद्र चतुरीपुर, चकिया का निर्माण प्राप्त धनराशि के सापेक्ष तेजी से कराने के निर्देश संबंधित अभियंता को दिए। तहसील सदर चंदौली का निर्माण कार्य 90% पूर्ण पाया गया ,अवशेष कार्यों को तेजी से पूर्ण करा कर हैंडोवर कराने के निर्देश संबंधित अभियंता को दिए।  

तहसील सकलडीहा में निर्माणाधीन अग्निशमन केंद्र की भौतिक प्रगति लगभग 70 प्रतिशत है, जून 2022 तक परियोजना पूर्ण होनी थी परंतु प्रगति संतोषजनक पाए जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कार्य को तेज गति से पूर्ण कराने के निर्देश उत्तर प्रदेश आवास विकास के अभियंता को दिए। 

बाबा कीनाराम अघोरपीठ मठ में समेकित पर्यटन विकास एवं मल्टीपरपज हाल एवं सांस्कृतिक पंडाल के कार्य की परियोजना की समीक्षा के दौरान अपेक्षित प्रगति नहीं पाए जाने पर तेजी से कार्य कराते हुए परियोजना को समय सीमा के अंतर्गत पूर्ण कराने के निर्देश उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम के अभियंता को दिए। उन्होंने कहा कि परियोजना में के निर्माण में लेटलतीफी कदापि न की जाए ।

समीक्षा के दौरान राजकीय इंटर कॉलेज नियमताबाद के निर्माण की प्रगति धीमी पाई गई। अभी तक मात्र 25 प्रतिशत की भौतिक प्रगति है जिस पर नाराजगी जाहिर करते हुए अपेक्षित प्रगति लाए जाने के निर्देश कार्यदाई संस्था यूपीआरएनएन को दिए। सेतु निगम के अभियंता को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद में निर्माणाधीन सेतुओं/ ऊपरगामी सेतुओं को अपेक्षित प्रगति लाते हुए टाइमलाइन के साथ पूर्ण किया जाए। 

जनपद मुख्यालय पर 30 यूनिट ट्रांजिट हॉस्टल भवन निर्माण की प्रगति मात्र 50 प्रतिशत पाई गई।  बार-बार निर्देश देने के बावजूद भी कार्य प्रगति पर नहीं है। इस पर कड़ा रुख अपनाते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने संबंधित पीडब्ल्यूडी के अभियंता के खिलाफ शासन को पत्र निर्गत करने की चेतावनी दी। समीक्षा के दौरान उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कारपोरेशन लिमिटेड ,यूपी सिडको  आदि कार्यदाई संस्थाओं के निर्माणाधीन परियोजनाओं की बिंदुवार समीक्षा की गई एवं कार्यों में अपेक्षित प्रगति लाते हुए गुणवत्ता पूर्ण ढंग से समय सीमा के अंतर्गत पूर्ण कराने के कड़े निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि समस्त निर्माणाधीन परियोजनाओं के लिए टेक्निकल कमेटी का गठन निर्माण कार्यों की जांच के लिए अवश्य करा लिया जाए।

 बैठक के दौरान सीएनडीएस यूनिट सोनभद्र के अभियंता अनुपस्थित पाए गए जिनको कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश मुख्य विकास अधिकारी ने दिया।

 इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी, पीडब्ल्यूडी, उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम, उत्तर प्रदेश आवास विकास, बंधी प्रखंड ,उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन सहित अन्य कार्यदाई एजेंसियां एवं संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*