जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
पैसा लेकर आवास न बनवाने वाले इन गांवों के लाभार्थियों से होगी वसूली, ऐसा है बीडीओ साहब का फरमान
12 लाभार्थियों से आवंटित धनराशि वसूल की जाएगी। चार लाभार्थियों को 2021-22 व बाकी लाभार्थियों को 2020-21 में आवास योजना के लिए निर्धारित धनराशि आवंटित की गई थी।
 

2020-21 में और 2021-22 में आवास योजना का लिया था पैसा, अब तक नहीं बना है आवास 

 

चंदौली जिले के बरहनी विकासखंड के एक दर्जन अलग-अलग गांवों में शीघ्र ही प्रधानमंत्री आवास का निर्माण पूरा नहीं कराने वाले 12 लाभार्थियों से आवंटित धनराशि वसूल की जाएगी। चार लाभार्थियों को 2021-22 व बाकी लाभार्थियों को 2020-21 में आवास योजना के लिए निर्धारित धनराशि आवंटित की गई थी।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पात्र लाभार्थियों को एक लाख 20 हजार रुपए आवास निर्माण के लिए उपलब्ध कराया जाता है। विकास खंड बरहनी में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2020-21 में चयनित आठ और 2021-22 में चार लाभार्थियों सहित 12 लाभार्थियों को निर्धारित धनराशि दे दी गई थी। इसके बावजूद लाभार्थियों ने आवास का निर्माण नहीं कराया। कहा जा रहा है कि जांच के बाद इन एक दर्जन लाभार्थियों के खिलाफ आरसी जारी कर विभाग कार्रवाई में जुटा हुआ है।

मामले में जानकारी देते हुए बीडीओ विकास सिंह ने बताया कि ऐसे कुल 12 लाभार्थियों को चिह्नित किया गया है, जिन्होंने निर्धारित धनराशि आवंटित होने के बावजूद आवास नहीं बनवाया है। उन्हें आरसी जारी कर धनराशि वसूली की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। यह सरकारी धन का गबन करने जैसा है।

बताया जा रहा है कि जिन लाभार्थियों से वसूली होनी है, उनमें डिग्घी (चखनिया) के पांच, अमड़ा व इमिलिया के दो और तेंदुहान, खझरा व अरंगी के एक-एक लाभार्थी शामिल हैं।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*