जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
मनरेगा मजदूरों ने जॉब कार्ड डिलीट करने पर घेरा BDO दफ्तर, पंचायत सचिव और रोजगार सेवक को जारी हुआ नोटिस
घंटे भर तक चले प्रदर्शन बीडीओ को पत्रक देने के साथ समाप्त हुआ। इस बीच कुछ देर तक अफरातफरी का माहौल रहा। 
 

नौगढ़ के लौवारी कला गांव का मामला

69 लोगों का जॉब कार्ड डिलीट

लोगों ने बीडीओ को घेरकर की नारेबाजी 
 

 

चंदौली जिले के नक्सल प्रभाविक नौगढ़ इलाके में मनरेगा योजना में  पंजीकृत 69  मजदूरों का जॉब कार्ड डिलीट करने का खामियाजा रोजगार सेवक को भुगतना पड़ा है। खंड विकास अधिकारी ने मामले में पंचायत सेक्रेटरी और रोजगार सेवक से स्पष्टीकरण मांगा है।

बताया जा रहा है कि ‌शुक्रवार को दोपहर में जॉब कार्ड डिलीट करने की सूचना मिलने पर लामबंद होकर लौवारी कला गांव के क्षुब्ध महिला और पुरुष मजदूरों ने बीडीओ दफ्तर का घेराव करके प्रदर्शन किया। इस दौरान मजदूरों ने खंड विकास अधिकारी को गेट पर ही रोक दिया और नारेबाजी करने लगे।  प्रदर्शन में शामिल महिलाएं और पुरुषों ने मजदूरों को काम दो,  मनरेगा में भ्रष्टाचार का खेल बंद करो जैसे नारेबाजी किया। 

सूचना मिलने के बाद पहुंचे ग्राम प्रधान यशवंत सिंह यादव ने बीच बचाव किया। ‌ खंड विकास अधिकारी सुदामा यादव ने लोगों को समझाया- बुझाया। घंटे भर तक चले प्रदर्शन बीडीओ को पत्रक देने के साथ समाप्त हुआ। इस बीच कुछ देर तक अफरातफरी का माहौल रहा। 

धरना प्रदर्शन करने वालों में मनीषा, हीरावती, कुमारी, मंजू, कमली, आशा, मनीषा, दुर्गा, हीरावती, सिया राम लोचन, शिवपूजन, रामचंदर, रामाशीष, गुलाब, चंद्रिका, रामदेव, काशीनाथ , अखिलेश चिरंजीव, राजकुमार, राम निहोर
आदि शामिल रहे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*