जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नौगढ़ में कल आ रहे हैं केंद्रीय मंत्री व सांसद डॉ महेंद्र नाथ पांडेय, जानिए कैसी है तैयारी
भारत सरकार के कौशल विकास एवं भारी उद्योग मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडे आजादी का अमृत महोत्सव के बैनर तले  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगढ़ पर आयोजित ब्लॉक स्तरीय सेहत मेला का उद्घाटन करेंगे
 

उद्योग मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडे 21 अप्रैल बृहस्पतिवार को आ रहे हैं

विभिन्न बीमारियों के टेस्ट किए जाएंगे और दवाइयां फ्री में दी जाएगी

भारत सरकार के कौशल विकास एवं भारी उद्योग मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडे आजादी का अमृत महोत्सव के बैनर तले  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगढ़ पर आयोजित ब्लॉक स्तरीय सेहत मेला का उद्घाटन करेंगे। ‌ इसमें लोगों के विभिन्न बीमारियों के टेस्ट किए जाएंगे और दवाइयां फ्री में दी जाएंगी। 

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र  पर भारत सरकार के कौशल विकास एवं भारी उद्योग मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडे 21 अप्रैल बृहस्पतिवार को आ रहे हैं। ‌


आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों को तंदुरुस्त बनाने और उनकी सेहत को सुधारने के लिए आजादी का अमृत महोत्सव के बैनर तले सेहत मेले का आयोजन करने को कहा है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगढ़ पर बृहस्पतिवार को इस उद्योग मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडे 21 अप्रैल बृहस्पतिवार को आ रहे हैंगे।


सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगढ़ के चिकित्सा अधीक्षक डॉ अवधेश पटेल ने चंदौली समाचार को बताया कि मेले को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। मेला में आने वाले लोगों के लिए ठंडे पानी, पंखा और विकलांगों के लिए  व्हीलचेयर का प्रबंध रहेगा। इसमें लोगों के विभिन्न बीमारियों के टेस्ट किए जाएंगे और दवाइयां फ्री में दी जाएगी।

 सेहत मेला में स्वास्थ्य विभाग के अलावा आयुर्वेद, होम्योपैथी तथा आपूर्ति विभाग, बाल विकास विभाग, ग्राम विकास एवं पंचायती राज विभाग हिस्सा लेंगे, जो लोगों को जागरूक करेंगे। हर काउंटर पर विभाग का  एक जिम्मेदार कर्मचारी होगा जो सेहत मेलों में आने वाले लोगों को उचित जानकारी मुहैया करवाएंगे।

सेहत मेला में होगा ये टेस्ट..
सेहत मेला में फूड सेफ्टी विभाग की तरफ से फूड टेस्टिंग वन लगाई जाएगी। इसमें खाने से संबंधित टेस्ट किए करवाए जा सकेंगे। इंटरेस्ट ओं की रिपोर्ट 15 से 20 मिनट के अंदर मुहैया करवाई जाएगी। सीएचसी नौगढ़ में लगने वाले मेले में होम्योपैथिक, आयुर्वेदिक अलावा अस्पताल से 4 डॉक्टर अलग-अलग स्टाल लगाकर बैठेंगे। इनमें एक दांतों और आंखों के डॉक्टर भी होंगे। वही दो मेडिसिन के डॉक्टर बैठेंगे। इसके साथ ही एक अलग से स्टाल लगाया जाएगा जहां कोई भी व्यक्ति अपने परिवार के किसी सदस्य का अंगदान कराने के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।