जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
CDO चंदौली ने की अधिकारियों के साथ समीक्षा, इन अफसरों पर हुए नाराज, काम सुधारने का आदेश
जिलाधिकारी संजीव सिंह के निर्देशानुसार मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण की अध्यक्षता में शासन की प्राथमिकताओं एवं विकास कार्यक्रमों की प्रगति की मासिक समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।
 

समीक्षा के दौरान पशुओं के इयर टैगिंग का कार्य संतोषजनक नहीं पाया गया

लू से बचाव तथा चारा पानी का प्रबंध शुनिश्चित किए जाने के निर्देश

जिलाधिकारी संजीव सिंह के निर्देशानुसार मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण की अध्यक्षता में शासन की प्राथमिकताओं एवं विकास कार्यक्रमों की प्रगति की मासिक समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। बैठक के दौरान उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि जनपद में शासन द्वारा संचालित योजनाओं मे अपेक्षित प्रगति शुनिश्चित किये जाने हेतु समस्त विभागीय अधिकारी पूरी क्षमता के साथ कार्य करें। जनकल्याणकारी एव विकास परक योजनाओ का क्रियान्वयन पूरी पारदर्शिता एव समयान्तर्गत किया जाय। लंबित कार्यों विशेष ध्यान देते हुए अविलंब पूर्ण कराया जाय। योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी भी स्तर पर हीलाहवाली क्षम्य नहीं होगी।

CDO Chandauli

समीक्षा के दौरान नहरों की सिल्ट सफाई का कार्य अधूरा पाए जाने पर अवशेष कार्य तेजी से पूर्ण करा लिए जाने के कड़े निर्देश दिए गए। पशुपालन विभाग की समीक्षा के दौरान पशुओं के इयर टैगिंग का कार्य संतोषजनक नहीं पाया गया। मुख्य विकास अधिकारी ने लक्ष्य के अनुसार पशुओं के इयर टैगिंग शीघ्र कराने के निर्देश प्रभारी मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को दिया। उन्होंने गो आश्रय स्थलों में पशुओं के चारे की व्यवस्था हेतु भूसा बैंको में भूसा क्लेक्शन तेजी से कराए जाने के निर्देश दिए। मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को 30 अप्रैल तक पर्याप्त। मात्रा में भूसा एकत्रित किये जाने हेतु सख्त रूप से निर्देशित किया। आश्रय स्थलों में पशुओं की पर्याप्त सुरक्षा, संरक्षा, लू से बचाव तथा चारा पानी का प्रबंध शुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए।

CDO Chandauli

अवशेष सामुदायिक शौचालयों को तेजी से कार्य कराकर अविलंब पूर्ण करने के निर्देश पंचायतराज विभाग के अधिकारी को दिए। ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत निर्धारित अवशेष कार्यों को तेजी से पूर्ण कराने के निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को दिया। विद्यालय/ आंगनबाड़ी केंद्रों पर पोषण वाटिका विकसित करने के निर्देश दिए। जिला समाज कल्याण अधिकारी को निर्देश देते हुए आधार ऑथेंटिकेशन एवं पेंशन सत्यापन का कार्य तेजी कराने को कहा। कन्या सुमंगला योजना के लंबित आवेदन पत्रों के अविलंब सत्यापन कराने के निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को दिए। 

मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि वृक्षारोपण हेतु संबंधित समस्त विभाग लक्ष्य के सापेक्ष स्थल चयन कर गड्ढे खुदवाने की कार्यवाही प्रारम्भ कर दें। वृहद वृक्षारोपण हेतु आवश्यक तैयारियां कराना सुनिश्चित करें। गेहूं क्रय हेतु क्रय केन्द्रों पर बोरों की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु विपणन अधिकारी को निर्देशित किया। आयुष्मान योजनान्तर्गत गोल्डन कार्ड बनाये जाने में अपेक्षित तेजी लाने के कड़े निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को दिए।

इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी, पीडी डीआरडीए, उप कृषि निदेशक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला पुर्ति अधिकारी, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, प्रभारी मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी गण उपस्थित रहे।