जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना का हुआ जनपद में शुभारंभ, छात्रों को दी जाएगी निशुल्क कोचिंग की सुविधा
चंदौली जिले के छात्र-छात्राओं के लिए स्थानीय सांसद व केन्द्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय ने आज मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना का फीता काटकर काटकर शुभारंभ किया। इस दौरान मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित व पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत महेन्द्र टेक्निकल इण्टर कालेज में की
 

मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय ने आज मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना का फीता काटकर काटकर शुभारंभ किया

योजना के अंतर्गत ऐसे सभी छात्रों को निशुल्क कोचिंग प्रदान की जाएगी

चंदौली जिले के छात्र-छात्राओं के लिए स्थानीय सांसद व केन्द्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय ने आज मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना का फीता काटकर काटकर शुभारंभ किया। इस दौरान मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित व पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत महेन्द्र टेक्निकल इण्टर कालेज में की। 

mn pandey

मौके पर मंत्री जी ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश व जनपद में कई सारे छात्र ऐसे हैं, जो अपनी आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण कोचिंग प्राप्त नहीं कर पाते हैं। ऐसे सभी छात्रों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना आरंभ की है। 

मंत्री जी ने बताया कि आईएएस, आईपीएस, पीसीएस, एनडीएस, सीडीएस, नीट और जेईई जैसी प्रतियोगिताओं की परीक्षा की तैयारी करने के लिए मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना आरंभ की गई है। इस योजना के अंतर्गत ऐसे सभी छात्रों को निशुल्क कोचिंग प्रदान की जाएगी, जो इन परीक्षाओं की तैयारी करना चाहते हैं। लेकिन अपनी आर्थिक स्थिति के कारण नहीं कर पाते हैं। उनके लिए ऑनलाइन तथा ऑफलाइन दोनों माध्यमों से कोचिंग की सुविधा उपलब्ध होगी।
 

मंत्री जी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गरीबों के लिए संचालित विभिन्न योजनाओं को बेहतर बनाने का प्रयास किया जाएगा। जिससे कि प्रदेश का प्रत्येक नागरिक सशक्त एवं आत्मनिर्भर बन सकें। इन योजनाओं के संचालन से प्रदेश के नागरिकों के जीवन स्तर में भी सुधार आएगा। मा0 मंत्री जी ने छात्र छात्राओं को बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। 
          
जिलाधिकारी ने मंत्री जी को अवगत कराते हुए कहा कि जनपद चंदौली आकांक्षी जनपद है। मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना गरीब व जरूरतमंद छात्र छात्राओं को यह योजना उनकी लक्ष्य को पूरा करने में कारगार साबित होगी। बताया कि जनपद में अब तक 37 छात्र-छात्राओं द्वारा पंजीकरण कराकर निःशुल्क कोचिंग शुरू कर दिया गया है। 

mn pandey

जिलाधिकारी ने बताया कि जिलास्तरीय अधिकारी जिन विषयों में बेहतर दक्षता रहते हैं, उनके द्वारा भी उन विषयों को पढ़ाने व समझाने का काम किया जायेगा। कार्यक्रम का संचालन जिला समाज कल्याण अधिकारी नागेन्द्र कुमार मौर्य ने से किया।
        
कार्यक्रम के दौरान विधायक सैयदराजा सुशील सिंह, विधायक चकिया कैलाश खरवार, भाजपा जिलाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह, ब्लाक प्रमुख धानापुर सहित अन्य अधिकारीगण भाजपा के जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।