जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime

अपनी जांच के बाद किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाए CMO साहब, दिया गोलमोल जवाब

शुक्रवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें एक कुत्ता बेड पर सोया पाया गया था। वह विडियो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शहाबगंज निकला तो हड़कंप मचा। वायरल वीडियो पर उपमुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री के यहां से कार्रवाई के निर्देश आ गए।
 

ड्यूटी पर लापरवाही का मामला

भविष्य में लापरवाही न करने की दी चेतावनी

नहीं हुआ किसी पर कोई एक्शन

 

चंदौली जिले के शहाबगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर उप मुख्यमंत्री के निर्देश पर जांच करने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर वाई के राय ने शनिवार की शाम को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया और कुत्ते के बेड पर आराम करने के वायरल वीडियो के बारे में जानकारी लेने के साथ साथ मामले की जांच पड़ताल की।

इस दौरान प्रभारी चिकित्साधिकारी डाक्टर हीरालाल सिंह से मिलकर वायरल वीडियो के बारे में पूछा कि मरीजों के बेड तक कुत्ता कैसे पहुंचा। शाम के समय अस्पताल में किसकी ड्यूटी लगी थी और वहां की व्यवस्था को देखने के लिए कौन कौन जिम्मेदार है।

शुक्रवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें एक कुत्ता बेड पर सोया पाया गया था। वह विडियो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शहाबगंज निकला तो हड़कंप मचा। वायरल वीडियो पर उपमुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री के यहां से कार्रवाई के निर्देश आ गए। मामले की गंभीरता को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने ट्विटर के माध्यम से  ट्वीट कर जिलाधिकारी चन्दौली ईशा दूहन व मुख्य चिकित्साधिकारी चन्दौली को अवगत कराया और मामले की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा। जिससे लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की जा सकें।

 स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने शनिवार को अस्पताल पर पहुंच कर जानकारी ली और मामले में लापरवाही जानने की कोशिश की। साथ ही भविष्य में इस प्रकार की लापरवाही न होने के निर्देश दिए।

 सीएमओ वाई के राय ने बताया कि मामला उपमुख्यमंत्री के जानकारी में था। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण कर जानकारी लिया गया है। सभी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को प्रेषित की जाएगी और उनके निर्देश के अनुसार कार्रवाई भी की जाएगी।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*