जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
जानिए क्या क्या करना चाह रही हैं नवागत जिलाधिकारी साहिबा, ऐसी थी पहली मुलाकात
जिलाधिकारी ईशा दुहन ने यह भी साफ साफ कहा कि जिले में अतिक्रमण के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही जिले में पर्यटन के क्षेत्र में खास तौर से विकास के कार्य किए जाएंगे।
 

कार्यभार ग्रहण करते ही बता दी हैं प्राथमिकताएं

सावधान हो जाएं ऐसे लोग

इन मुद्दों पर काम करने की करेंगी कोशिश

जनता के नाम दिया संदेश


चंदौली जिले की नवागत जिलाधिकारी ईशा दुहन ने सोमवार को कार्यभार ग्रहण करने के साथ साथ चंदौली जिले के लिए अपनी प्राथमिकताओं पर भी पत्रकारों के साथ चर्चा की। उन्होंने चार्ज लेने के साथ ही अपनी प्राथमिकताओं को बताते हुए कहा कि अब जिले की जनता को बेवजह सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने होंगे, बल्कि प्रशासन खुद जनता के द्वार तक पहुंचेगा। लोगों को शासन से संचालित योजनाओं का लाभ हर हाल में दिलाने की कोशिश की जाएगी।

Chandauli New DM Isha Duhan

मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि चंदौली में भी अतिक्रमण के खिलाफ बुल्डोजर चलेगा। चंदौली दूर-दराज का जिला माना जाता है। नीति आयोग की ओर से जिले को अतिपिछड़ा घोषित किया गया है। आयोग के इंडिकेटर्स को पूरा करना हमारी प्राथमिकता रहेगी। ताकि डेल्टा रैंकिंग को सुधारा जा सके। हर हाल में इमानदारी से समाज के आखिरी पात्र व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने की कोशिश की जाएगी।

जिलाधिकारी ईशा दुहन ने यह भी साफ साफ कहा कि जिले में अतिक्रमण के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही जिले में पर्यटन के क्षेत्र में खास तौर से विकास के कार्य किए जाएंगे। पर्यटन की दृष्टि से जिला अभी टूरिस्ट मैप पर नहीं आ पाया है। बनारस के पास होने के बावजूद पर्यटकों को आकर्षित नहीं कर पाते। पर्यटन विकास पर विशेष ध्यान दिया जाएगा, जिससे जिले को बहुत बड़ा लाभ होगा।

Chandauli New DM Isha Duhan

उन्होंने कहा कि जिले में बहुत सारी परियोजनाएं चल रही हैं। उन्हें समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूरा कराने का प्रयास किया जाएगा, ताकि जनता को इसका लाभ जल्द से जल्द मिलना शुरू हो जाय।  कहा कि जिले के दूरदराज व सीमा के इलाकों के लोगों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए पहले भी अभियान चलते रहे हैं। उन्हें जारी रखा जाएगा। कोशिश की जाएगी कि जनता को आने की जरूरत न पड़े, बल्कि प्रशासन उन तक पहुंचे और सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाया जाए।

आपको बता दें कि ईशा दुहन की एक सख्त और जनप्रिय अफसर की छवि है। यह वाराणसी विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष व राजातालाब तहसील की एसडीएम रहने के दौरान किए गए उनके कार्यों की चर्चा होती है। शासन ने दो दिन पूर्व 14 आईएएस अफसरों का तबादला करते हुए ईशा दुहन को चंदौली का जिलाधिकारी बनाया गया है। नवागत जिलाधिकारी सोमवार को ट्रेजरी पहुंची। मुख्य कोषाधिकारी ने उन्हें कार्यभार ग्रहण कराया।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*