जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
देखिए तस्वीरें..चन्दौली पुलिस द्वारा किया गया बलवा ड्रिल रिहर्सल, दंगे से निपटने की हुयी प्रैक्टिस
पुलिस शांति कमेटी की बैठक व रूट मार्च करके शांति व्यवस्था कायम करने के लिए सारे उपाय कर चुकी है, लेकिन वह इसके साथ साथ दंगे से निपटने की अपने स्तर की सारी तैयारियां भी कर रही हैI
 

पहले से ही प्रैक्टिस करके तैयार हो रही पुलिस

अब चंदौली में दंगाइयों की खैर नहीं

देख लीजिए सीओ साहब ने दे दी है कैसी ट्रेनिंग

चंदौली जिले की पुलिस शांति कमेटी की बैठक व रूट मार्च करके शांति व्यवस्था कायम करने के लिए सारे उपाय कर चुकी है, लेकिन वह इसके साथ साथ दंगे से निपटने की अपने स्तर की सारी तैयारियां भी कर रही है, ताकि किसी इलाके में स्थिति बिगड़ने पर माहौल को तत्काल संभाला जा सके। इसके लिए सदर, सकलडीहा व नौगढ़ इलाके के पुलिस क्षेत्राधिकारियों ने बलवा ड्रिल कराते हुए अपने अपने इलाके में तैयारी की।

Mock Drill

Mock Drill


पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल के आदेशानुसार आज महेन्द्र इण्टर कालेज चन्दौली में बलवा ड्रिल का रिहर्सल करवाया गया। इसमें शामिल पुलिस के जवानों को हर तरह कि स्थिति से निपटने के टिप्स दिए गए।

Mock Drill

 कानून व्यवस्था बिगड़ने की स्थिति में उस पर नियंत्रण के लिए उक्त बलवा ड्रिल क्षेत्राधिकारी सदर के नेतृत्व में कराया गया। सभी को बताया गया कि किस परिस्थिति में क्या निर्णय लेना है और क्या कार्रवाई की जानी है। साथ ही जरूरत पड़ने पर एक्शन के लिए अपनाई जाने वाली प्रक्रिया की भी जानकारी विस्तार पूर्वक दी गयी। 

Mock Drill

वर्तमान स्थिति के दृष्टिगत चन्दौली पुलिस द्वारा लगातार जनपद के सभी वर्गों व धर्मों सहित सम्भ्रान्त लोगों के साथ बैठकों के अलवा प्रत्येक थानों पर पीस कमेटी, डिजिटल वालेन्टियर, ग्राम प्रधान, आम जनमानस के साथ मीटिंग व खुली बैठकें आयोजित कर शांति  सौहार्द बनाए रखने की अपील की जा रही हैं। पुलिस अधीक्षक चन्दौली के निर्देश पर जनपद के प्रत्येक थानों पर दंगा नियन्त्रण उपकरणों की जांच व उपयोग का प्रशिक्षण पुलिस बल को दिया जा रहा है।

CO सकलडीहा ने भी कराया बलवा ड्रिल

Balwa drill

 

Balwa drill

पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने इस सम्बन्ध में कहा है कि यह प्रशिक्षण व रिहर्सल कार्यक्रम लगातार आगे भी किये जाते रहेंगे, जिससे जनपद पुलिस किसी भी स्थिति एवं परिस्थितियों से निपटने हेतु पूर्ण रूप से दक्ष बनी रहे।

Balwa drill

 

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*