जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
चंदौली जिले में छठ पूजा पर वाहन लेकर आने जाने वाले ध्यान दें, रोक सकती है ट्रैफिक पुलिस
नोट- मरीज लेकर जाने वाले वाहनों को डाइवर्जन से मुक्त रखा जायेगा।
 

यातायात पुलिस ने छठ पूजा पर्व को देखते हुए कुछ जगहों पर डाइवर्जन प्लान बनाया है

जिसका समय भी निर्धारित किया गया है।

                                                                                                                                                   
छठ पूजा दिनांक 30.10.2022 दोपहर 12.00 बजे से समाप्ति तक, 31.10.2022 को प्रातः 03.00 बजे से समाप्ति तक।

1. आलमपुर तिराहा डाईवर्जन- चंदौली से आने वाले सभी प्रकार के वाहन जिन्हें वाराणसी जाना है, उन्हें आलमपुर अंडरपास से NH-2 से कटरिया से रामनगर होते हुए वाराणसी भेजा जायेगा।

2. अलीनगर- सकलडीहा तिराहा डाईवर्जन सकलडीहा से आने वाले सभी प्रकार के वाहन जिन्हें कस्बा पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर से होते हुए वाराणसी जाना है उन्हें अलीनगर-सकलडीहा तिराह से डाइवर्ट करते हुए आलमपुर अंडरपास से NH-2 से कटरिया से रामनगर होते हुए वाराणसी भेजा जायेगा। 3. चकिया तिराहा डाइवर्जन- चंदौली की तरफ से आने वाले सभी प्रकार के वाहनों को जिन्हें वाराणसी जाना है उन्हें डाइवर्ट करके गोधना चौराहा होते हुए NH-2 से रामनगर सामनेघाट होते हुए वाराणसी भेजा जायेगा।

4. गोधना तिराहा बैरियर- गोधना तिराहे से चकिया तिराहे की तरफ आने वाले सभी प्रकार के वाहन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेंगे।

5. भूपौली स्टैंड बैरियर- चहनिया- भूपौली से आने वाले समस्त वाहनों का कस्बे में प्रवेश पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा।

6. दुल्हन पैलेस के सामने बैरियर कस्बा पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर से आने वाले समस्त वाहन जिन्हें वाराणसी की तरफ जाना है उनको दामोदरदास पोखरे की तरफ जाने से पूर्ण रूप से प्रतिबन्ध रहेगा।

7. आईपी माल के सामने बैरियर- वाराणसी से आने वाले वाहन जिन्हें कस्बा पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर जाना है उनका प्रवेश पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा।

8. पड़ाव चौराहा डाइवर्जन- पड़ाव चौराहे से समस्त प्रकार के वाहन जिन्हें चंदौली या उसके आगे की यात्रा करनी है, उन्हें रामनगर कटरिया होते हुए चंदौली या उसके आगे जाने हेतु डाइवर्ट किया जायेगा। ऑटो / ई-रिक्शा जिनपर ट्रेन पकड़ने वाले यात्री जिन्हें पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन से ट्रेन पकड़ना है उन्हें सिर्फ आईपी माल तक जाने की अनुमति प्रदान की जाएगी। ट्रेन पकड़ने वाले यात्रियों से अनुरोध है कि समय से पहले निकलें। 

9. दामोदर दास पोखरा डाइवर्जन- समस्त प्रकार के वाहनों को पूर्ण रूप से दामोदर पोखरे की तरफ जाने प्रतिबंधित किया जायेगा।

5. लंका मैदान डाइवर्जन-वाराणसी की तरफ से आने वाले भारी वाहन को लंका मैदान पर ही पूर्ण रूप से रोक दिया जायेगा और हल्के वाहन जिन्हें वाराणसी जाना है रामनगर सामनेघाट होते हुए वाराणसी की तरफ जायेंगे तथा पड़ाव और कस्बा पंडित दीनदयाल उपाध्यायनगर जाने वाले वाहनों को आईपी माल तक जाने की अनुमति प्रदान की जाएगी।

6. चथासी मंडी घासी मंडी से 30.10.2022 को दोपहर 12.00 बजे से अग्रिम आदेश तक किसी भी ट्रकों का संचालन नहीं होगा और ना ही कोई ट्रक सड़क पर खड़ी होंगी और ठीक इसी प्रकार दिनांक 31.10.200220 को प्रातः 03.00 बजे से छठ पूजा समाप्ति तक ट्रकों का संचालन नही होगा ।

नोट- मरीज लेकर जाने वाले वाहनों को डाइवर्जन से मुक्त रखा जायेगा।


नो वेहिकल जोन

1. दामोदरदास पोखरे से 100 मीटर पूरब और 100 मीटर पश्चिम नो वेहिकल जोन रहेगा. इसमें किसी भी प्रकार के वाहन न तो आएंगे और ना ही पार्क होंगे समस्त श्रद्धालुओं से अनुरोध है कि कृपया नो वेहिकल जोन में पैदल जाएँ। 

2. चकिया तिराहे से सिटी स्टैंड तक नो वेहिकल जोन रहेगा, इसमें किसी भी प्रकार के वाहन न तो आएंगे और ना. ही पार्क होंगे समस्त श्रद्धालुओं से अनुरोध है कि कृपया नो वेहिकल जोन में पैदल जाएँ।

अपील

समस्त वाहन चालकों से अपील की जाती है की डाईवर्जन से पहले अपने महत्वपूर्ण कार्य निपटा लें और बहुत जरूरी न हो तो डाइवर्जन के समय अपने वाहनों को न निकाला यह त्यौहार आपका है कृपया चंदौली पुलिस का पूर्ण सहयोग करें।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*