जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
जनपद में बाल स्वास्थ्य पोषण माह शुरू, जिलाधिकारी ने पिलाई विटामिन-ए की खुराक
जिलाधिकारी ने कहा कि विटामिन 'ए' रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने साथ ही नेत्र संबंधित विकारों को हटाने एवं कुपोषण से लड़ने में सहायक होता है।
 

चंदौली जिले में बच्चों को कुपोषण के साथ ही कई अन्य बीमारियों से बचाने के लिए बाल स्वास्थ्य पोषण माह का शुभारंभ जिलाधिकारी  संजीव सिंह द्वारा सदर ब्लाक के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से शुरुआत किया गया। इस दौरान 'विटामिन ए' की खुराक पिलाई एवं खसरा का टीका बच्चों को लगाये के निर्देश दिए। 

मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि विटामिन 'ए' रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने साथ ही नेत्र संबंधित विकारों को हटाने एवं कुपोषण से लड़ने में सहायक होता है। सभी बीएचएनडी सेशन सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर बच्चों को पिलाया जा रहा है।जिलाधिकारी द्वारा सभी जनपदवासियों से अपील किया गया कि इस उम्र सीमा के सभी बच्चों को विटामिन ए की खुराक अवश्य दिलाये। 

Child Health Nutrition Month Vitamin A Dose DM Chandauli
       
मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा विटामिन ए की जरूरत के बारे में बताया गया तथा जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ अमित कुमार दुबे द्वारा 'विटामिन ए' की कमी से होने वाले रोग के बारे में जानकारी दी गई। क्षेत्र में प्लान बनाकर सभी 9 माह से 5 वर्ष के बच्चों द्वारा पिलाने व खसरा का टीका लगाने हेतु प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ गुरुचरन द्वारा बताया गया 

Child Health Nutrition Month Vitamin A Dose DM Chandauli
         
 इस दौरान ब्लाक कार्यक्रम प्रबंधक प्रवीण कुमार सिंह, फार्मासिस्ट श्री सुनील शुक्ला, परदेसी राव,चिंतामणि देवी, नेहा शर्मा आदि स्वास्थ्य विभाग के संबंधित कर्मचारीगण उपस्थित थे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*