जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
पश्चिम वाहिनीं गंगा तट पर बने सामुदायिक जेट्टी का मुख्यमंत्री योगी ने किया ऑनलाइन शुभारंभ
इस दौरान समिति के अध्यक्ष दीपक जायसवाल ने बताया कि बलुआ घाट के पर्यटन स्थल के रूप में विकसित होने से यहां सैलानियों का भी आवागमन बढ़ेगा। इससे रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।
 

 बलुआ गंगा घाट के किनारे सामुदायिक जेट्टी तैयार

50 लाख की लागत से बनी है सामुदायिक जेट्टी

60 से अधिक लोग बैठकर ले सकेंगे आनंद

चंदौली जिले में बलुआ गंगा घाट के किनारे पश्चिम वाहिनीं गंगा तट पर बने सामुदायिक जेट्टी का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को वाराणसी से ऑनलाइन उद्घाटन किया। उस दौरान सामुदायिक जेट्टी को गंगा सेवा समिति के लोगों ने सजाकर तैयार किया। मौके पर जिला प्रशासन और भाजपा के लोग नदारद रहे तो सारी व्यवस्था खुद गंगा सेवा समिति के अध्यक्ष दीपक जायसवाल ने संभाली।

Community Jetti

बताया जा रहा है कि भारतीय अंतरदेशीय जलमार्ग प्राधिकरण की ओर से जेट्टी लगाई गई है। सामुदायिक जेट्टी लगने से पर्यटन विकास में बलुआ का एक और नाम जुड़ गया। 50 लाख की लागत से बनने वाली 10 टन वजनी जेट्टी पर 60 से अधिक लोग बैठ सकेंगे। इससे वहां के लोगों में खुशी है।

इस दौरान समिति के अध्यक्ष दीपक जायसवाल ने बताया कि बलुआ घाट के पर्यटन स्थल के रूप में विकसित होने से यहां सैलानियों का भी आवागमन बढ़ेगा। इससे रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

बताया कि केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय की पहल पर जिले में बड़ा कार्य हुआ है। जिससे मेले पर्व का संचालन, पानी में मंच का उपयोग, गंगा में सेल्फी आदि के रूप में भी कार्य करेगा। उद्घाटन से पहले गंगा सेवा समिति के अध्यक्ष दीपक जायसवाल ने लोगों के सहयोग से गंगा तट पर लगे जेट्टी को गुब्बारे माला से सजाया गया। सामुदायिक जेट्टी लगने से लोगों में खुशी है। अब बलुआघाट स्थित पश्चिम वाहनी गंगा तट पर लगी जेट्टी पर बैठकर आने वाले सैलानी और स्थानीय लोग वहां होने वाली गंगा आरती, देव दीपावली, मौनी अमावस्या, कार्तिक पूर्णिमा और छठ पूजा के आयोजनों को निहार सकेंगे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*