जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
विरोध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों को पुलिस घसीट कर ले गई थाने, चिल्लाते रहे कांग्रेसी नेता
जिला अध्यक्ष धर्मेन्द्र तिवारी जी के नेतृत्व में पंडित कमलापति त्रिपाठी पार्क के पास सदर तहसील गेट पर धरना प्रदर्शन किया।
 

केंद्र सरकार का कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

कहा-महंगाई

बेरोजगारी पर सरकार है फेल 

चंदौली जिले के जिला मुख्यालय पर कांग्रेसियों द्वारा केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध करते हुए जमकर धरना प्रदर्शन किया गया। वहीं केंद्र सरकार कोसते हुए कहा गया कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण आसमान छूती महंगाई, बेरोजगारी तथा देश की आर्थिक बदहाली के जिम्मेदार भाजपा सरकार द्वारा विपक्ष की आवाज को दबाने का काम किया जा रहा है। इसके विरोध में प्रदर्शन के दौरान बलपूर्वक पुलिस ने कांग्रेसियों को गिरफ्तार किया और जमकर हो रहे प्रदर्शन रोकने की भरपूर कोशिश की।

बता दें कि जिला मुख्यालय पर केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण आसमान छूती महंगाई, बेरोजगारी, देश की आर्थिक बदहाली, गलत जीएसटी के खिलाफ कांग्रेस पार्टी  ने  धरना प्रदर्शन किया। पुलिस द्वारा बलपूर्वक प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कोतवाली लाया गया।

अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के आह्वान पर महंगाई, बेरोजगारी, जीएसटी के खिलाफ राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन के क्रम में आज जनपद  के कांग्रेस जनों ने जिला अध्यक्ष धर्मेन्द्र तिवारी जी के नेतृत्व में पंडित कमलापति त्रिपाठी पार्क के पास सदर तहसील गेट पर धरना प्रदर्शन किया।

धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव देवेंद्र प्रताप सिंह मुन्ना ने कहा कि हम दो हमारे दो की यह सरकार की गलत नीतियों की वजह से आज देश मे बेरोजगारी, महंगाई चरम पर है। आज देश के ऊपर कर्ज का बोझ इतना बढ़ गया है कि सरकार को ब्याज चुकाने के लिए 12 लाख करोड़ कर्ज लेना पड़ रहा है। सरकार की नीतियों से विकास दर का सौ प्रतिशत कर्ज हो रहा है।
 
वही धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए कांग्रेस जिला अध्यक्ष  धर्मेन्द्र तिवारी ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर आज जनपद  के सैकड़ों कार्यकताओं ने जोरदार तरीके से बेतहासा बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर किया। इस दौरान पुलिस जबरन  कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सड़क पर घसीटते हुए गिरफ्तार कर कोतवाली ले गई। लेकिन पूंजीपतियों की गुलाम सरकार ये जान ले कि कांग्रेस के कार्यकर्ता जब अंग्रेजों से नहीं डरे तो इन काले अंग्रेजों से क्या डरेंगे। सरकार महंगाई के मुद्दे पर सदन में भाग रही है, बेरोजगारी महंगाई के मुद्दे पर चर्चा नहीं करना चाहती। देश की वित्तमंत्री सदन में बयान देती हैं कि देश मे महंगाई नहीं है, वो बैगन प्याज नहीं खाती। जनता को सलाह देती है जो चीज महंगी हो उसे खाना बंद कर दीजिए।

सरकार ने स्वतंत्र भारत के इतिहास में पहली बार खाद्य पदार्थों पर जीएसटी लगाया। दूध, चावल, गेंहू, तेल पर जीएसटी लगाकर जनता के ऊपर महंगाई थोपने का काम किया है। आम जनता की आवाज बन चुके विपक्ष के नेता राहुल गांधी, सोनिया गांधी समेत विपक्ष के तमाम नेताओं को ED का डर दिखाकर जनता के मुद्दों को उठाने से दबाने का प्रयास कर रही है।

इस प्रदर्शन में वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री  मधु राय, शहर अध्यक्ष मुगलसराय रामजी गुप्ता, वरिष्ठ कांग्रेस नेता आनंद शुक्ला, पीसीसी सदस्य रजनी पांडेय, रामानंद यादव, गंगा प्रसाद, शशिनाथ उपाध्याय, प्रदीप मिश्रा, अरुण द्विवेदी, राहुल सिंह, शाहिद तौसीफ, तरुण पांडेय, रमेश बिंद, कुलदीप वर्मा, नवीन पांडेय, जुगल किशोर, राममूरत गुप्ता, प्रेम चंद्र गुप्ता, राधेश्याम यदुवंशी, अनिल श्रीवास्तव, श्रीकांत पाठक, सत्येंद्र उपाध्याय, राजकिशोर सिंह, कमलेश संत, दशरथ चौहान, अभिषेक मिश्रा, विकास खरवार, हम्मीर शाह, विजय गुप्ता, रिम्पल तिवारी, सौरभ पांडेय, जटाशंकर तिवारी, संजय मिश्रा, इंद्रजीत मिश्रा, ज्ञान प्रकाश, सादात अनवर, शमशेर, अखिलेश यादव, अविनाश विश्वकर्मा, किरण श्रीवास्तव सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*