जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
कार्य में अनियमितता पर परासी खुर्द व उरगाव की महिला लेखपाल निलंबित, जानिए मैडम का कारनामा
रासत के नाम पर चल रहा है खेल, पैसे लिए बिना नहीं चलती है मैडम की कलम, शिकायत होते ही हो गयीं सस्पेंड
 

चंदौली जिले की सदर तहसील सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया, जिसनें जिलाधिकारी संजीव सिंह ने कार्य में अनियमितता व लापरवाही पर परासी खुर्द व उरगांव के लेखपाल को निलंबित कर दिया। 

इस दौरान जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित करें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। समाधान दिवस में 72 प्रार्थना पत्रों में 11 का मौके पर निस्तारण किया गया। शेष संबंधित अधिकारियों को रेफर कर दिया गया।

समाधान दिवस में डीएम ने फरियादियों की समस्या सुन निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। कहा कि जनता की समस्याओं का निस्तारण शासन की प्राथमिकता में है। अधिकारी गंभीरता से शिकायतों का निस्तारण सुनिश्चित करें। संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का एक सप्ताह के अंदर निस्तारण किया जाए ।

Suspension

जिलाधिकारी ने कहा कि राजस्व व भूमि विवाद से संबंधित शिकायतों का मौके पर जाकर निस्तारण करें। ब्लॉक ,तहसील, थाने आपस में समन्वय से कार्य करते हुए लोगों की समस्याओं का समाधान सुनिश्चित करें। अनियमित तरीके से वरासत को निरस्त करने एवं सुविधा शुल्क मांगने की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने परासी खुर्द एवं उरगाव की लेखपाल माधुरी पांडेय को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। कहा कि वरासत अभियान के तहत लंबित मामलों का अविलंब निस्तारण सुनिश्चित हो। इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

इस दौरान सिंचाई विभाग एवं ट्यूबेल विभाग के अधिशासी अभियंता को निर्देश दिया कि धान की खेती के दृष्टिगत किसानों को पानी की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित कराएं। नहरों की साफ-सफाई अविलंब करा ली जाए ताकि टेल तक पर्याप्त पानी पहुंच सके। रोस्टर के अनुसार नहरों का संचालन सुनिश्चित करें। खराब पड़े ट्यूबेलों को तत्काल ठीक कराने का निर्देश अधिशासी अभियंता नलकूप को दिया। 

नापी किए गए चकरोडों को तत्काल मिट्टी डलवाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। आइजीआरएस पोर्टल से प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समय सीमा के अंदर प्रत्येक दशा में कराना सुनिश्चित करें।

इस मौके पर मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला विकास अधिकारी, पीडी डीआरडीए, उप जिलाधिकारी सदर, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला पंचायत राज अधिकारी, अधिशासी अभियंता सिंचाई एवं पीडब्ल्यूडी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, तहसीलदार सदर, पुलिस विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*