जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
जिला शिक्षा अनुश्रवण समिति की बैठक में कई लोगों पर गिरी गाज, जानिए डीएम साहब का आदेश
जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में जिला शिक्षा अनुश्रवण समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।
 

कायाकल्प योजना पर ध्यान देने की सलाह

कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में काम पर जोर

लापरवाहों पर तेजी से शुरू हुयी कार्रवाई

चंदौली जिले के जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में जिला शिक्षा अनुश्रवण समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। बैठक के दौरान संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कायाकल्प योजना के अंतर्गत  परिषदीय विद्यालयों मे टाइलिंग, शौचालय निर्माण, रनिंग वाटर, बाउंड्रीवाल आदि निर्धारित कार्यों को शत प्रतिशत तेजी से कराया जाना सुनिश्चित करें। 

विद्यालयों में बच्चों के साथ ही अध्यापकों की समय से उपस्थिति सुनिश्चित रहे, इसके लिए विद्यालयों की नियमित जांच कराई जाए। निर्धारित मैन्यू के अनुसार बच्चों को मध्याह्न भोजन मुहैया कराया जाए। मध्याह्न भोजन में स्वच्छता एवं गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। बच्चों को निर्धारित मानकों के अनुसार गुणवत्ता परक शिक्षा मिलना सुनिश्चित हो। कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित रहे। जिसके लिए समय-समय पर इसका सत्यापन भी कराए जाने के निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिए।


 DM Chandauli Action
     
समीक्षा के दौरान कायाकल्प योजना के तहत परिषदीय विद्यालयों में कराए जाने वाले कार्यो की प्रगति असंतोषजनक पाई गई जिस पर जिलाधिकारी द्वारा नाराजगी जाहिर की गई। निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष विद्यालयों में बालिका शौचालयों का निर्माण कार्य नहीं कराए जाने एवं कार्य में लापरवाही पाए जाने पर जिलाधिकारी ने विकास खंड शहाबगंज के खंड विकास अधिकारी एवं सहायक विकास अधिकारी पंचायत को प्रतिकूल प्रविष्टि निर्गत करने के निर्देश दिए। 

DM Chandauli Action

कायाकल्प योजना में लापरवाही बरतने पर खंड विकास अधिकारी धानापुर एवं सहायक विकास अधिकारी पंचायत  धानापुर के खिलाफ भी प्रतिकूल प्रविष्टि निर्गत करने के निर्देश दिए। उपस्थित अधिकारियों को सख्त रूप से निर्देश देते हुए जिलाधिकारी ने  कहा कि  बार-बार निर्देश देने के बाद भी कार्यों में लापरवाही पाई गई तो आगे भी कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

बैठक के दौरान जिला विकास अधिकारी, पीडी डीआरडीए, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, खंड विकास अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी, सहायक विकास अधिकारी पंचायत सहित अन्य संबंधित अधिकारी गण उपस्थित रहे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*