जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
....और जब चहनियां ब्लॉक व PHC पर आ धमके DM साहब, जानिए किन पर हो गयी कार्रवाई
जिलाधिकारी ने सामुदायिक शौचालय निर्माण, सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को पात्रों तक पहुंचाने के निर्देश दिये।
 

लगातार दूसरे दिन जिलाधिकारी का छापा

नोटिस जारी कर वेतन रोकने का आदेश

अस्पताल में भी कई तरह की लापरवाही

चंदौली जिले के जिलाधिकारी संजीव सिंह द्वारा आज शनिवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं खण्ड विकास कार्यालय चहनियां का औचक निरीक्षण किया गया। विकास खण्ड के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कार्यालय एवं परिसर की साफ-सफाई व्यवस्था, मनरेगा कार्यों की जानकारी ली। साथ ही समय से उपस्थित रहकर विभागीय कार्यों का निर्वहन किये जाने के निर्देश सभी कर्मचारियों को दिये। 

इस मौके पर जिलाधिकारी ने सामुदायिक शौचालय निर्माण, सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को पात्रों तक पहुंचाने के निर्देश दिये। मनरेगा कम्प्यूटर कक्ष में जाकर विकास खंड के अंतर्गत चल रहे कार्यों की जानकारी प्राप्त करते हुए कहा कि योजना के सारे काम समय से कार्य पूर्ण करें। जिलाधिकारी के द्वारा भ्रमण पंजिका, उपस्थिति पंजिका, रजिस्टर का विस्तृत निरीक्षण किया गया। 

dm chandauli
          
निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ सहायक मनोज श्रीवास्तव, अर्चना वर्मा, लेखाकार अमित कुमार त्रिपाठी, आशीष कुमार एडीओ समाज कल्याण, राकेश कुमार मौर्य  JE (AD) अतिरिक्त प्रभार विनोद कुमार मिश्रा जेईआरईएस, विवेक कुमार सिंह, इंद्रसेन सिंह यादव, सचिन कुमार शर्मा अनुपस्थित पाये गये। जिलाधिकारी ने सभी के खिलाफ स्पष्टीकरण जारी करने के साथ एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिए। 

इसके साथ ही साथ जिलाधिकारी संजीव सिंह द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चहनियां के निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य केंद्र में सफाई व्यवस्था सुदृढ़ नहीं रहने पर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए सफाई व्यवस्था प्रतिदिन सुनिश्चित रखने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा बारिश के मौसम के मद्देनजर संचारी रोग नियंत्रण हेतु लोगों को जागरूक करें। साथ ही दवाओं का वितरण भी सुनिश्चित किया जाय। 

dm chandauli

अस्पताल में भारी मात्रा में ओआरएस पैकेट को डंप किये जाने पर जिलाधिकारी ने हिदायत देते हुए कहा कि मरीजों में वितरण सुनिश्चित किया जाय। जिलाधिकारी ने प्रसव कक्ष, दवाओं कक्ष, वैक्सीन कक्ष, टायलेट-बाथरूम, परिसर की साफ-सफाई सहित अन्य व्यवस्था देखा गया। 
            
निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी सकलडीहा, क्षेत्राधिकारी सकलडीहा सहित अन्य अधिकारी गण भी मौके पर उपस्थित थे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*